Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019: भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल, बारिश हुई तो टीम इंडिया को कितने ओवर में कितने रन बनाने होंगे, जानें पूरा गणित

World Cup 2019 Semi Final India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) मुकाबला मंगलवार को बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका। यह मैच अब रिजर्व डे (Reserve Day) यानी बुधवार को दोबारा शुरू होगा। फिर बारिश हुई तो टीम इंडिया को कितने ओवर में कितने रन बनाने होंगे, जानें पूरा गणित।

World Cup 2019: भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल, बारिश हुई तो टीम इंडिया को कितने ओवर में कितने रन बनाने होंगे, जानें पूरा गणितworld cup 2019 semifinal Reserve Day India vs New Zealand possible equations and targets for India

World Cup 2019 Semi Final India vs New Zealand

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) मुकाबला मंगलवार को बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका। यह मैच अब रिजर्व डे (Reserve Day) यानी बुधवार को दोबारा वहीँ से शुरू होगा जहां पर पिछले दिन खत्म हुआ था। मंगलवार को जब बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा उस वक्त न्यूजीलैंड का स्कोर 5 विकेट पर 211 रन था।


बता दें कि आईसीसी (ICC) ने विश्व कप 2019 के नॉकआउट मुकाबले के लिए रिजर्व डे (Reserve Day) रखा है। रिजर्व डे (Reserve Day) यानी बुधवार को भी बारिश की संभावना है। ऐसे में यदि खेल रुकता है तो भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए कितने ओवर में कितने रन बनाने होंगे। आगे जानिए पूरा समीकरण।

फिर बारिश हुई तो टीम इंडिया को कितने ओवर में कितने रन बनाने होंगे

रिजर्व डे (Reserve Day) यानी बुधवार (10 जुलाई) को यदि न्यूजीलैंड फिर से बल्लेबाजी नहीं करता है और मैच शुरू होता है। तो डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से भारत को संशोधित टारगेट मिलेगा। ऐसे में यदि यह मैच 20 ओवरों का होता है तो भारत को जीत के लिए 148 रन बनाने होंगे।

अगर मैच 25 ओवरों का हुआ तो 172 और 30 ओवरों में 192 रन बनाने होंगे। वहीँ यदि मैच 35 ओवरों का होता है तो 209, 40 ओवरों में 223 और 46 ओवरों में भारत को जीत के लिए 237 रन बनाने होंगे। बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक इस सेमीफाइनल मैच का परिणाम तभी निकल सकता है जब बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम (भारत) कम से कम 20 ओवर खेले।


अगर कम से कम 20 ओवर का खेल भी नहीं हो पाता है। तो आईसीसी के नियम के मुताबिक लीग स्टेज में जिस टीम का ज्यादा अंक होगा वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। इस स्थिति में भारत बिना खेले फाइनल में पहुंच जाएगा। बतातें चलें कि भारत ने 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए लीग स्टेज को खत्म किया जबकि न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही।

Next Story
Share it
Top