Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019 Semi Final: बारिश ने खेल बिगाड़ा, अब बुधवार को खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड का शेष सेमीफाइनल

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में खेला जा रहा भारत और न्यूजीलैंड का शेष सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) मुकाबला बुधवार यानी 10 जुलाई को खेला जाएगा।

World Cup 2019 Semi Final Live Score: भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबला, टीम इंडिया की नजरें फाइनल परWorld Cup 2019 Semi Final Live Score IND vs NZ Live Score India vs New Zealand Live Score

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ Live Score

वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला सेमीफाइनल मुकाबला आखिरकार मंगलवार को बारिश की वजह से भारतीय समयानुसार 10:52 मिनट पर रद्द करने का फैसला किया गया। इसका मतलब यह है कि रिजर्व डे को न्यूजीलैंड बुधवार को अपने मंगलवार के स्कोर (46.1 ओवरों में 5 विकेट पर 211 रन) से आगे खेलना शुरू करेगी। इसके बाद भारतीय टीम अपने पूरे 50 ओवर खेलेगी।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों में एक-एक बदलाव हुआ है। भारत ने कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। जबकि न्यूजीलैंड ने टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को वापस लाया है।

लाइव अपडेट्स

आखिरकार मंगलवार को बारिश की वजह से भारतीय समयानुसार 10:52 मिनट पर मंगलवार के दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया गया। इसका मतलब यह है कि न्यूजीलैंड बुधवार को अपने मंगलवार के स्कोर (46.1 ओवरों में 5 विकेट पर 211 रन) से आगे खेलना शुरू करेगी। और उसका कोटा पूरा होने के बाद भारत अपने 50 ओवर खेलेगा।

अगर आज खेल शुरू होता है तो भारत को 46 ओवर में जीत के लिए 237 रन बनाने होंगे

अगर मुकाबला 40 ओवर का हुआ तो फिर लक्ष्य होगा 223 रन

35 ओवर का मैच हुआ तो भारत को जीत के लिए 209 रन चाहिए

30 ओवर में भारतीय टीम को 192 रन बनाने होंगे

25 ओवर में भारतीय टीम को 172 रन बनाने होंगे

भारत को 20 ओवर में 148 रन बनाने होंगे

बारिश की वजह से खेल रुका हुआ है

न्यूजीलैंड को लगा 5वां झटका, कॉलिन डी ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर आउट

न्यूजीलैंड का स्कोर 200 के पार

न्यूजीलैंड का स्कोर 200 के करीब

न्यूजीलैंड को लगा चौथा झटका, जेम्स नीशम 12 रन बनाकर आउट

न्यूजीलैंड का स्कोर 150 के पार

भारत को मिला अहम विकेट, विलियमसन बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे

न्यूजीलैंड को लगा तीसरा झटका, केन विलियमसन 67 रन बनाकर आउट

न्यूजीलैंड का स्कोर 100 के पार, निकोलस-विलियमसन क्रीज पर

न्यूजीलैंड को लगा दूसरा झटका, हेनरी निकोलस 28 रन बनाकर आउट

न्यूजीलैंड का स्कोर 50 के पार, विलियमसन-निकोलस क्रीज पर

न्यूजीलैंड को लगा पहला झटका, मार्टिन गप्टिल 1 रन बनाकर आउट

17वें बॉल पर न्यूजीलैंड का खाता खुला

न्यूजीलैंड की बेहद धीमी शुरुआत, मार्टिन गप्टिल-हेनरी निकोलस क्रीज पर

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी शुरू, मार्टिन गप्टिल-हेनरी निकोलस क्रीज पर

न्यूजीलैंड ने टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को चुना

भारत ने कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को चुना

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव हुआ है

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुना पहले बल्लेबाजी



इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र हार के साथ विराट कोहली एंड कंपनी नौ मैचों में 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर रही। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम अपने पहले छह मैचों में अजेय रही। लेकिन टीम को अपने पिछले तीन लीग मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। 11 अंकों के साथ न्यूजीलैंड पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रही। हालांकि भारत न्यूजीलैंड को हल्के में लेना नहीं चाहेगा। क्योंकि न्यूजीलैंड वार्म-अप मैच में टीम इंडिया को हरा चुकी है।



भारतीय टीम (World Cup 2019 India)

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की वापसी तय है। इन दोनों को आखिरी मैच में आराम दिया गया था। कुलदीप यादव के हालिया फॉर्म को देखते हुए उनकी जगह रविन्द्र जडेजा को मौका मिल सकता है। जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की। जडेजा के आने से बल्लेबाजी लाइनअप और फील्डिंग में गहराई भी आती है।


मोहम्मद शमी अच्छी फॉर्म में हैं, जिन्होंने चार मैचों में 14 विकेट लिए हैं। दिनेश कार्तिक अनुभव के आधार पर अपनी जगह बनाए रख सकते हैं। बल्लेबाजी विभाग में रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है। यहां तक ​​कि राहुल ने भी पिछले मैच में शतक के साथ अपनी क्लास दिखाई। कोहली ने भी निराश नहीं किया है, हालांकि वह एक शतक की तलाश में हैं।

न्यूजीलैंड टीम (World Cup 2019 New Zealand)

न्यूजीलैंड की टीम में लॉकी फर्ग्यूसन वापस आ सकते हैं, जो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पिछला मैच नहीं खेले थे। ऐसे में टिम साउथी को बाहर बैठना पड़ सकता है। सीनियर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का फॉर्म टीम की मुसीबतें बढ़ा रहा है। गुप्टिल छह मैचों में मात्र 93 रन बनाए हैं।


न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी बहुत कुछ कप्तान केन विलियमसन पर निर्भर करेगी, जिन्होंने 96.20 की औसत से 481 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक भी शामिल है। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर से न्यूजीलैंड को काफी उम्मीदें होगी। गेंदबाजी विभाग में फर्ग्यूसन और बोल्ट की भूमिका अहम होगी।

भारत बनाम न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन (World Cup 2019 India vs New Zealand)

भारत (प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लेथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट

Next Story
Share it
Top