Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ: वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

World Cup 2019 Semi Final India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच विश्व कप 2019 (World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) बारिश की वजह से 'रिजर्व डे' में चला गया।

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ: वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसाWorld Cup 2019 Semi Final India vs New Zealand 1st ever World Cup knock out match to move into reserve day

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच विश्व कप 2019 (World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) बारिश की वजह से 'रिजर्व डे' में चला गया। मंगलवार को मैनचेस्टर (Manchester) के ओल्ड ट्रैफर्ड में जब न्यूजीलैंड की टीम ने 46.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 211 रन बना लिए थे तभी बारिश आ गई।

फिर इसके बाद मंगलवार (9 जुलाई) का खेल शुरू नहीं हो सका। आखिर में लाख कोशिश करने के बाद भी खेल शुरू नहीं हो सका और मैच अधिकारियों ने इस सेमीफाइनल मुकाबले को रिजर्व डे (Reserve Day) यानी बुधवार को खेलने का फैसला किया।


यह विश्व कप इतिहास में अब तक का पहला मौका है कि जब कोई नॉक-आउट मैच 'रिजर्व डे' में खेला गया हो। 1979 के संस्करण में बारिश के कारण कई मैच 'रिजर्व डे' में खेले गए लेकिन उनमें से कोई भी नॉकआउट मैच नहीं था। इससे पहले 2002 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल 'रिजर्व डे' में खेला गया था। बारिश ने मैच को पूरा नहीं होने दिया था। जिसके बाद भारत और श्रीलंका को ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी थी।


जहां तक ​​भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल की बात है, तो यह मैच बुधवार (10 जुलाई) को इंग्लैंड के समयानुसार सुबह 10.30 बजे से खेला जा रहा है। मंगलवार को मैच जहां रुका था बुधवार (10 जुलाई) को मैच वहीँ से शुरू होगा।

बता दें कि मैच का परिणाम आने के लिए भारत को कम से कम 20 ओवर तक बल्लेबाजी करनी होगी। यदि रिजर्व डे के बाद भी मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो भारत ग्रुप चरण में टॉप पर रहने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगा।

Next Story
Share it
Top