Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019 Semi Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल का टिकट कटाने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ : वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) में मंगवार यानि 9 जुलाई को भारत मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से भिड़ेगा। आइए नजर डालते हैं टीम इंडिया की सबसे मजबूत प्लेइंग XI पर जिसके साथ भारत पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगा।

World Cup 2019 Semi Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल का टिकट कटाने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

World Cup 2019 Semi Final IND vs NZ

वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल (World Cup 2019 Semi Final) में मंगवार यानि 9 जुलाई को भारत मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से भिड़ेगा। भारत (Team India) 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। मंगवार को न्यूजीलैंड को हराकर भारत फाइनल (World Cup 2019 Final) में अपना जगह पक्का करना चाहेगा। आइए नजर डालते हैं टीम इंडिया की सबसे मजबूत प्लेइंग XI पर जिसके साथ भारत पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगा।

सलामी बल्लेबाज- रोहित शर्मा और केएल राहुल

रोहित शर्मा इस विश्व कप में अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से गुजर रहे हैं। रोहित इस समय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिसमें 8 पारियों में 647 रन हैं। उन्होंने पांच शतक भी बनाए हैं। वहीँ उनके साथी लोकेश राहुल भी अच्छे फॉर्म में है। राहुल ने पिछले मैच में शतक लगाया था।


मध्य क्रम- विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या

विराट कोहली इस विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं, बल्लेबाजी के साथ-साथ उनकी कप्तानी भी जबरदस्त रही है। कोहली विश्व कप में लगातार पांच अर्धशतक बनाने वाले पहले कप्तान भी बने हैं। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अब तक सीमित अवसर मिले हैं, हालांकि उन्होंने अब तक अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है।


पंत से इस बड़े मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। हार्दिक पांड्या ने इस वर्ल्ड कप में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। जब टीम मजबूत स्थिति में होती है, तो पांड्या को नियमित रूप से ऊपर प्रमोट किया जाता है और उन्होंने इसे भुनाया भी है।

लोअर मिडिल ऑर्डर- एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक और रवींद्र जडेजा

एमएस धोनी फिनिशर, विकेटकीपर और रणनीतिकार के रूप में टीम के लिए काफी अहम रहे हैं। हालांकि कुछ मैचों से स्लो बैटिंग को लेकर उनकी आलोचना भी हो रही है. सेमीफाइनल से बड़े मैच को देखते हुए अनुभव के आधार पर दिनेश कार्तिक को एक बार फिर मौका मिल सकता है। रवींद्र जडेजा की मौजूदगी भारतीय बल्लेबाजी को गहराई देती है। उनकी जबरदस्त फील्डिंग और ऑलराउंडर क्षमता को देखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।


गेंदबाज-युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

युजवेंद्र चहल अपनी लेग स्पिन के साथ टूर्नामेंट में काफी प्रभावी रहे हैं, उन्होंने 7 मैचों में 11 विकेट लिए हैं। बीच के ओवरों में विकेट लेने की उनकी क्षमता टीम के बहुत काम आती है। मोहम्मद शमी अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शामिल होने के बाद से सनसनीखेज प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले 4 मैचों में 14 विकेट लिए हैं, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। वर्ल्ड के नंबर 1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के तरकश में वो सभी हथियार है जी किसी बल्लेबाज का होश उड़ा दे। बुमराह ने अब तक 8 मैचों में 17 विकेट लिए हैं और भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।


सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

Next Story
Share it
Top