Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019: इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

World Cup 2019 ENG vs AUS: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) का 32वां मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (World Cup 2019 England vs Australia) के बीच क्रिकेट का मक्का लॉर्ड्स में खेला गया। इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

World Cup 2019 Live Score: कुछ ही देर में शुरू होगा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का महामुकाबलाWorld Cup 2019 Live Score ENG vs AUS Live Score England vs Australia Live Score

World Cup 2019 ENG vs AUS Live Score

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) का 32वां मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (World Cup 2019 England vs Australia) के बीच क्रिकेट का मक्का लॉर्ड्स में खेला गया। इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.4 ओवरों में 221 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान आरोन फिंच ने सबसे ज्यादा 100 रन बनाए। इसके अलावे डेविड वार्नर ने 53, स्टीवन स्मिथ और एलेक्स कैरी ने 38-38 रन बनाए।

लाइव अपडेट्स

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से हरा दिया है

इस समय इंग्लैंड की हालत बेहत ख़राब है

इंग्लैंड को लगा तीसरा झटका, इयोन मोर्गन 4 रन बनाकर आउट

इंग्लैंड को लगा दूसरा झटका, जो रूट 8 रन बनाकर आउट

इंग्लैंड को लगा पहला झटका, जेम्स विंस बिना खाता खोले आउट

इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 286 रनों का लक्ष्य है

ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 200 के पार, फिंच ने जड़ा शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका, कप्तान आरोन फिंच 100 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका, डेविड वार्नर 53 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 150 के पार, वार्नर अर्धशतक बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया की शानदार शुरुआत, स्कोर 50 के पार

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी शुरू, फिंच-वार्नर क्रीज पर

इंग्लैंड ने टॉस जीता, ऑस्ट्रेलिया करेगी पहले बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया वास्तव में 2019 विश्व कप में गत चैंपियन की तरह खेला है। आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम ने भारत के खिलाफ हार को छोड़कर अबतक एक भी मैच नहीं हारा है। बांग्लादेश को 48 रनों से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है और एक जीत उन्हें लगभग सेमीफाइनल में पहुंचा देगी।

वहीँ दूसरी ओर पाकिस्तान और श्रीलंका से हारने के बाद इंग्लैंड ने अपने अभियान को थोड़ा खतरे में डाल दिया है। अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज इयोन मोर्गन की टीम को इस जीत की सख्त आवश्यकता है।

इंग्लैंड की टीम (World Cup 2019 England)

चोट की वजह से इस मैच में भी जेसन रॉय का खेलना संदिग्ध है। ऐसे में जेम्स विंस जॉनी बेयरस्टो के साथ ओपनिंग जारी रखेंगे। हालांकि पिछले मैच में उनका बल्ला नहीं चला था। इस समय जो रूट मध्य क्रम में सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। उन्होंने अबतक मौजूदा टूर्नामेंट में 424 रन बनाए हैं।

कप्तान इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 148 रनों की शानदार पारी खेली थी, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में वह जल्दी आउट हो गए थे। जोस बटलर के टूर्नामेंट में 197 रन हैं, लेकिन पिछले दो मैचों में उनका भी बल्ला नहीं चला है। गेंदबाजी विभाग में जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड अहम भूमिका निभा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम (World Cup 2019 Australia)

ऑस्ट्रेलिया अपनी जीतने वाली टीम के साथ शायद ही छेड़छाड़ करें। आरोन फिंच और डेविड वार्नर जबरदस्त फॉर्म में हैं।जिनके नाम क्रमशः 447 और 396 रन हैं। स्टीव स्मिथ अबतक तीन अर्धशतक बना चुके हैं और अच्छे लय में दिख रहे हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने अपना स्वाभाविक खेल खेला है और 209.67 की अविश्वसनीय स्ट्राइक-रेट से 130 रन बनाए हैं।

चोट के बाद मार्कस स्टोइनिस टीम में लौट आए हैं, जिससे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी और मजबूत हुई है। गेंदबाजी विभाग में मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को नियमित रूप से विकेट ले रहे हैं। जबकि लेग स्पिनर एडम जम्पा भी प्रभावी रहे हैं। इस बड़े मुकाबले में गेंदबाजों से एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेसन बेहरेनडोर्फ

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (डब्ल्यू), मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफफ आर्चर, मार्क वुड

Share it
Top