Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019 : शाकिब के हरफनमौला प्रदर्शन से बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया।

World Cup 2019 BAN vs AFG Live Score: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 31वां मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान (ICC World Cup 2019 Bangladesh vs Afghanistan) के बीच साउथम्पटन के द रोज बाउल में खेला गया। शाकिब के हरफनमौला प्रदर्शन से बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हरा दिया है।

World Cup 2019 Live Score: कुछ ही देर में शुरू होगा बांग्लादेश और अफगानिस्तान का मुकाबलाWorld Cup 2019 Live Score BAN vs AFG Live Score Bangladesh vs Afghanistan live score

ICC World Cup 2019 BAN vs AFG Live Score

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 31वां मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान (ICC World Cup 2019 Bangladesh vs Afghanistan) के बीच साउथम्पटन के द रोज बाउल में खेला जा गया। शाकिब के हरफनमौला प्रदर्शन से बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 47 ओवर में 200 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने 51 और मुश्फिकुर रहीम ने 83 रन बनाए। इसके अलावे शाकिब ने गेंदबाजी में भी जलवा दिखाते हुए 5 विकेट झटके।

लाइव अपडेट्स

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हरा दिया है

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी शुरू, गुलबदीन नायब और रहमत शाह क्रीज पर

अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य है

बांग्लादेश ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए

बांग्लादेश का स्कोर 200 के पार, रहीम शतक के करीब

बांग्लादेश को लगा चौथा झटका, सौम्या सरकार 3 रन बनाकर आउट

बांग्लादेश को लगा तीसरा झटका, शाकिब अल हसन 51 रन बनाकर आउट

बांग्लादेश का स्कोर 100 के पार

बांग्लादेश को लगा दूसरा झटका, तमीम इकबाल 36 रन बनाकर आउट

बांग्लादेश को लगा पहला झटका, लिटन दास 16 रन बनाकर आउट

बांग्लादेश की बल्लेबाजी शुरू, इकबाल-लिटन क्रीज पर

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है

2019 विश्व कप के अपने सभी छह मैच हारने के बाद अफगानिस्तान नॉकआउट से बाहर हो चुकी है। हालांकि अपने अंतिम तीन मैचों में गुलबदीन नायब और उनकी टीम ने अच्छी क्रिकेट खेली है। साउथेम्प्टन के रोज बाउल में भारत के खिलाफ आखिरी मैच अफगानिस्तान मामूली अंतर से जीतने से वंचित रह गया।

अफगानों ने मैच को मात्र 11 रनों से खो दिया हालांकि दुनियाभर में उनके खेल की खूब प्रशंसा हुई। वहीँ दूसरी ओर बांग्लादेश के पास अभी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है। वह पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है।

बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश की टीम में मोसादाक हुसैन के वापस आने की संभावना है, जो आखिरी मैच चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। मोहम्मद सैफुद्दीन की चोट पर कोई अपडेट नहीं है। अगर वह फिट हो जाते हैं तो रुबेल हुसैन को बाहर बैठना पड़ सकता है। रुबेल हुसैन ने पिछले मैच में 9.22 की इकॉनमी से रन दिए थे।

बल्लेबाजों में तमीम इकबाल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली है। सौम्या सरकार को फॉर्म हासिल करने की जरूरत है। महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम इन तीनों ने 50 से ऊपर की औसत से रन बनाए हैं। खासकर शाकिब तो शानदार फॉर्म में है, वह अबतक इस टूर्नामेंट में दो शतक लगा चुके हैं।

अफगानिस्तान की टीम

अफगानी टीम उसी ग्यारह खिलाड़ी के साथ उतर सकती है जिसे उन्होंने भारत के खिलाफ मैदान में उतारा था। बल्लेबाजी विभाग में रहमत शाह और हशमतुल्ला शाहिदी ने कुछ उपयोगी रन बनाए हैं। अफगान कप्तान गुलबदीन नायब बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावी रहे हैं। नायब सात विकेट के साथ अफगान के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है।

मोहम्मद नबी इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने पिछले मैच में भारत के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया था। अफगानिस्तान के सबसे अहम स्पिनर राशिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ काफी रन दिए थे हालांकि उन्होंने भारत के खिलाफ अच्छी वापसी की। तेज गेंदबाज दावत जादरान और आफताब आलम को भी अपनी भूमिका निभानी होगी।

अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान (प्लेइंग इलेवन): गुलबदीन नायब (कप्तान), रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शिनवारी, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), राशिद खान, दावत जादरान, मुजीब उर रहमान

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, महमुदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्ताफिजुर रहमान

Next Story
Share it
Top