Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

World Cup 2019 IND vs ENG: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में भारत और इंग्लैंड (World Cup 2019 India vs England) रविवार यानि 30 जून को बर्मिंघम में एक हाई-वोल्टेज मुकाबले में एक-दूसरे का सामना करेंगे। आगे जानिए इंग्लैंड के खिलाफ कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11।

World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडियाWorld Cup 2019 India vs England live score team India playing XI

World Cup 2019 IND vs ENG

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में भारत और इंग्लैंड (World Cup 2019 India vs England) रविवार यानि 30 जून को बर्मिंघम में एक हाई-वोल्टेज मुकाबले में एक-दूसरे का सामना करेंगे। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड के लिए यह मैच जीतना बहुत जरुरी है।

वहीँ दूसरी ओर टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने से महज एक जीत दूर है। भारतीय टीम इस समय इतनी मजबूत है कि शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से भी टीम के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा है। आगे जानिए इंग्लैंड के खिलाफ कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11 (IND vs ENG Playing XI)

ओपनर

रोहित शर्मा, केएल राहुल

वेस्टइंडीज के खिलाफ विवादास्पद तरीके से आउट होने के बाद रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। दूसरी ओर केएल राहुल हर मैच में मिलने वाली अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदला पा रहे हैं।

मध्यक्रम

विराट कोहली, ऋषभ पंत, केदार जाधव

भले ही विराट कोहली ने टूर्नामेंट में अब तक लगातार कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं, लेकिन वह इस विश्व कप में अब तक कोई शतक नहीं लगा सके हैं। विजय शंकर अब तक खेले गए तीन मैचों में प्रभावित करने में असफल रहे हैं और उम्मीद है कि इस मैच से उन्हें बाहर किया जाएगा।

ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है, इस तथ्य को देखते हुए कि इंग्लैंड की टीम में दो स्पिनर हैं। केदार जाधव को भी बल्ले से ज्यादा योगदान देने की जरूरत है।

विकेट कीपर और ऑलराउंडर

एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या

एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या पर पारी के अंत में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। पांड्या गेंद के साथ भी अच्छी फॉर्म में हैं और नियमित रूप से विकेट भी निकाल रहे हैं। हालांकि स्लो बैटिंग के लिए धोनी की आलोचना भी हुई है।

गेंदबाज

कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

टूर्नामेंट में अब तक भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने सिर्फ सिर्फ दो मैच खेला है और हैट्रिक समेत 8 विकेट ले चुके हैं। शमी का अभूतपूर्व फॉर्म भुवनेश्वर कुमार को कुछ और समय के लिए बाहर रख सकता है। उम्मीद है कि स्पिनर एजबेस्टन के स्पिनिंग ट्रैक पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर/ऋषभ पंत, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top