Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019 India Playing XI : वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

World Cup 2019 India Playing XI: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के 34वें मैच में भारत का सामना 27 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) से होगा। आगे जानिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 (IND vs WI Playing XI)।

World Cup 2019 IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडियाWorld Cup 2019 IND vs WI India Playing XI against West Indies

World Cup 2019 IND vs WI

अफगानिस्तान टीम के खिलाफ एक करीबी जीत के बाद टीम इंडिया (Team India) गुरुवार को अपने पुराने फॉर्म के साथ वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वापसी करना चाहेगी। आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के 34वें मैच में भारत का सामना 27 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में कैरेबियाई टीम (India vs West Indies) से होगा।

World Cup 2019 Points Table: इंग्लैंड पर लटकी तलवार, एक क्लिक में जानिए वर्ल्ड कप 2019 पॉइंट्स टेबल का हाल

भारत इस समय अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि वेस्टइंडीज 8वें स्थान पर है। वेस्टइंडीज को अपने स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के बिना शेष टूर्नामेंट खेलना होगा। दूसरी ओर भारत अभी भी टूर्नामेंट में अपराजित है और उसने सेमीफाइनल में लगभग जगह बना ली है। इस मैच के बाद भी भारत के पास खेलने के लिए 3 मैच बचे होंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 (IND vs WI Playing XI)

बल्लेबाजी (IND vs WI Playing XI)

रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करते रहेंगे। भारत को पिछले मैच में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी क्योंकि रोहित शर्मा पारी की शुरुआत में ही आउट हो गए थे। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे रोहित से एक और बड़ी पारी की उम्मीद होगी। हालांकि बल्लेबाजी में रोहित विराट कोहली को छोड़कर सभी ने रन बनाने के लिए संघर्ष किया है।

World Cup 2019: एक क्लिक में जानिए वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की पूरी लिस्ट

एमएस धोनी को अपनी धीमी पारी के कारण पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। केदार जाधव ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह काफी स्लो रहे। भारतीय टीम मध्य क्रम में विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल कर सकती है। शंकर ने पिछले दो मैचों में खेला है, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने पिछले मैच के दौरान एक भी ओवर नहीं फेंका।

गेंदबाजी (IND vs WI Playing XI)

अफगानिस्तान के खिलाफ भले ही भारत के बल्लेबाजी विभाग ने निराश किया, लेकिन गेंदबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन किया और भारत को रोमांचक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। चोट की वजह से भुवनेश्वर कुमार की जगह शामिल किए गए मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आखिरी ओवर में हैट्रिक लिया। जसप्रीत बुमराह ने हमेशा की तरह ही एक और मैच विनिंग प्रदर्शन किया। हार्दिक पांड्या के साथ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी ने भी अपने काम की बखूबी अंजाम दिया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर/ऋषभ पंत, रोहित शर्मा, केएल राहुल, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव

Next Story
Share it
Top