Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

World Cup 2019: भारत-इंग्लैंड वर्ल्ड कप मैच से पहले प्रमुख आंकड़ों पर एक नजर

World Cup 2019 Ind vs Eng: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में इंग्लैंड रविवार को एजबेस्टन में टूर्नामेंट की अजेय टीम भारत (India vs England) से भिड़ेगा। आगे जानिए भारत-इंग्लैंड वर्ल्ड कप मैच से पहले प्रमुख आकड़ों पर एक नजर।

World Cup 2019: भारत-इंग्लैंड वर्ल्ड कप मैच से पहले प्रमुख आंकड़ों पर एक नजरWorld Cup 2019 Ind vs Eng Statistical Preview

World Cup 2019 Ind vs Eng

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में इंग्लैंड रविवार को एजबेस्टन में टूर्नामेंट की अजेय टीम भारत (India vs England) से भिड़ेगा। अपने पिछले दो मैच हारकर इंग्लैंड पर सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। उसके लिए यह मैच जीतना बहुत जरुरी है। दूसरी ओर विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपने सभी मैचों में जीत हासिल की है और अपने सेमीफाइनल बर्थ को सील करने से केवल एक जीत दूर है। आगे जानिए भारत-इंग्लैंड वर्ल्ड कप मैच से पहले प्रमुख आकड़ों पर एक नजर।

भारत-इंग्लैंड वर्ल्ड कप मैच से पहले प्रमुख आकड़ों पर एक नजर (World Cup 2019 Ind vs Eng)

1. भारत ने बर्मिंघम के एजबेस्टन में अपने आखिरी पांच एकदिवसीय मैचों में जीत हासिल की। यहां उनकी आखिरी हार 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई। यह एकमात्र मौका था जब भारत इस स्थान पर इंग्लैंड से एकदिवसीय मैच हार गया था। इससे पहले भारत ने 1999 विश्व कप में एक बार सहित तीन एकदिवसीय मैचों में मेजबान टीम को हराया था।

2. एमएस धोनी ने इस टूर्नामेंट में पांच मैचों में 17 बाई दिए हैं, जो किसी भी कीपर द्वारा विश्व कप 2019 में सबसे ज्यादा है। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम इस लिस्ट में अगले स्थान पर हैं, जिन्होंने छह मैचों में छह बाई दिए हैं।


3. एजबेस्टन में एकदिवसीय प्रारूप में विराट कोहली का बल्लेबाजी औसत 243 है। उन्होंने पांच एकदिवसीय पारियों से इस स्थान पर दो अर्धशतक की मदद से 243 रन बनाए हैं, जिसमें से वह केवल एक बार आउट हुए हैं।

4. एमएस धोनी का इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में 1504 रन भारत-इंग्लैंड वनडे में किसी भी खिलाड़ी द्वारा दूसरा सबसे अधिक रन है। युवराज सिंह ने भारत-इंग्लैंड वनडे में सबसे ज्यादा 1523 रन बनाए हैं। धोनी ने 43 पारियों में 45.57 की औसत से एक शतक और 10 अर्धशतक के साथ 1504 रन बनाए हैं।

Next Story
Share it
Top