Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत बनाम बांग्लादेश : टीम इंडिया में होंगे दो बड़े बदलाव!

World Cup 2019 IND vs BAN: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में भारत का अजेय अभियान रविवार को समाप्त हो गया। भारत का अगला मैच मंगलवार यानि 2 जुलाई को एजबेस्टन में बांग्लादेश (India vs Bangladesh) से है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में एक या दो बदलाव होने की उम्मीद है।

भारत बनाम बांग्लादेश : टीम इंडिया में होंगे दो बड़े बदलाव!World Cup 2019 IND vs BAN India 2 Changes Against Bangladesh

World Cup 2019 IND vs BAN

विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में भारत का अजेय अभियान रविवार को समाप्त हो गया। विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया बर्मिंघम में इंग्लैंड से 31 रन से हार गई, हालांकि अभी भी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है और वह आराम से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

दो बचे हुए मैच में भारत को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए एक जीत की आवश्यकता है। भारत का अगला मैच मंगलवार यानि 2 जुलाई को एजबेस्टन में बांग्लादेश (India vs Bangladesh) से है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में एक या दो बदलाव होने की उम्मीद है। आगे जानिए वो कौन से होंगे दो बदलाव।

1. कुलदीप यादव के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार या रवींद्र जडेजा

कुलदीप यादव आईपीएल 2019 की शुरुआत से ही संघर्ष कर रहे हैं। विश्व कप में भी कुलदीप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें आखिरी मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने निशाना बनाया और वह काफी रन दिए।


भुवनेश्वर कुमार 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल होने के बाद कुछ मैच से बाहर थे। हालांकि वह टीम में वापसी करने के लिए फिट हैं। ऐसे में कुलदीप की जगह भुवनेश्वर को मौका मिल सकता है। रविन्द्र जडेजा भी एक विकल्प है, अगर भारत गेंदबाजी आक्रमण में दो स्पिनरों को बरकरार रखना चाहता है।

2. केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक

केदार जाधव की प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर सवाल उठाए गए थे और वर्ल्ड कप 2019 में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वह इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में पहले की तरह ही संघर्ष करते नजर आए और विराट कोहली नियमित रूप से गेंदबाज के रूप में उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं।


ऐसे में अनुभवी दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। कार्तिक के आने से बल्लेबाजी लाइनअप भी मजबूत होगी। कार्तिक में एक लंबी पारी खेलने की क्षमता है और साथ ही अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ खेल को समाप्त भी कर सकते हैं।

Next Story
Top