Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Women's World Cup: भारत को मिली दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार, सेमीफाइनल की टूटी आस

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (Women's Cricket World Cup) में टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के हाथों हार का सामना करना पड़ा। अब इस हार के बाद भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की आस टूट गई है।

Womens World Cup: भारत को मिली दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार, सेमीफाइनल की टूटी आस
X

खेल। महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (Women's Cricket World Cup) में टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के हाथों हार का सामना करना पड़ा। अब इस हार के बाद भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की आस टूट गई है। लीग स्टेज के अपने अंतिम मैच में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट से हरा दिया है। इस रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मुकाबले के अंतिम ओवर में 7 रन जीत के लिए चाहिए थे। जिसे उन्होंने आखिरी गेंद तक चले इस ओवर में बना लिए और जीत दर्ज की।

भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन

इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। उनका यह फैसला सही साबित भले ही ना हुआ हो। लेकिन इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों की ओर से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। इस दौरान स्टार भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 71, शेफाली वर्मा ने 53 रनों की शानदार पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 91 रनों की अच्छी साझेदारी की। इन दोनों के बाद कप्तान मिताली राज ने 68, हरमनप्रीत कौर ने 48 रन जड़े। इस मैच में भारत ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 274 रन जड़े। अगर दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी की बात करें तो मसाबाता कलआस समेत शबनीम इस्माइल ने 2-2 और अयोबोंगा खाका और छोले ट्रायोन ने 1-1 विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका ने किया शानदार प्रदर्शन

भारत से मिले 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत आची रही। लेकिन टीम को पहला झटका भले ही जल्दी लग गया हो पर यहां से दूसरे विकेट के लिए लोरा वोल्वार्ड्ट ने 80 और लारा गूडाल ने 49 रन जड़े। इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 125 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story