Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs PAK: भारतीय महिलाओं ने वर्ल्ड कप में लहराया तिरंगा, पाकिस्तान को चटाई 107 रनों से धूल

महिला विश्व कप (Women World Cup 2022) में भारत महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) को 107 रनों से मात दी है। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari Gaikwad) की ओर से बड़ी शानदार गेंदबाजी देखने को मिली।

IND vs PAK: भारतीय महिलाओं ने वर्ल्ड कप में लहराया तिरंगा, पाकिस्तान को चटाई 107 रनों से धूल
X

खेल। महिला विश्व कप (Women World Cup 2022) में भारत महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) को 107 रनों से मात दी है। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari Gaikwad) की ओर से बड़ी शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। उनकी इस गेंदबाजी के बदौलत ही भारत ने पाकिस्तान पर ये बड़ी जीत दर्ज की है। भारत के लिए स्मृति मंधाना, पूजा वस्त्राकर समेत स्नेहा राणा ने अर्ध शतक जड़ा। बता दें कि, इस मुकाबले में भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने इस दौरान पाकिस्तान के सामने 7 विकेट खोकर 245 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम 137 पर ही सिमट गई और इस मुकाबले को हार गई।

भारतीय गेंदबाजों ने की घातक गेंदबाजी

इस मुकाबले में भारत की ओर लगभग सभी महिला गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर शुरुआत से ही दबाव बनाना शुरू कर दिया था। इस दौरान राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं, दीप्ती शर्मा समेत स्नेहा रॉय ने 1-1 विकेट लिए। जबकि झूलन गोस्वामी ने 2 पाकिस्तान की महिला बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने अपने इन 10 ओवरों में 26 रन खर्च किए। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा बल्ले से रन शिदरा अमीन के से निकले। उन्होंने 30 रन जड़े। इसके अलावा उनका कोई भी बल्लेबाज बड़ी ना खेल सका।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story