Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Women ICC T20I Rankings में शेफाली वर्मा की बादशाहत कायम, सूची में नंबर-1 पर बरकरार

आईसीसी ने मंगलवार को महिला टी20 बल्लेबाजों की नई रैंकिंग की लिस्ट में भारत की युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा इस लिस्ट में टॉप पर बरकरार हैं।

Women ICC T20I Rankings में शेफाली वर्मा की बादशाहत कायम, सूची में  नंबर-1 पर बरकरार
X

Shaifali Verma (Twitter)

खेल। आईसीसी (ICC) ने मंगलवार को महिला टी20 बल्लेबाजों की नई रैंकिंग (ICC Womens T20I Player Rankings) की लिस्ट जारी की है। इस रैंकिंग में भारत की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा इस लिस्ट में टॉप पर बरकरार है। जबकि न्यूजीलैंड (New zealand) की सोफी डिवाइन (Sophi Devine) ऑलराउंडरों की लिस्ट में संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी दूसरे, वहीं भारत की स्मृति मंधाना तीसरे नंबर पर है। वह 716 रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर मेग लेनिंग और पांचवें नंबर पर सोफी पांचवें नंबर पर है।

वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में भी भारत के दो खिलाड़ी शामिल हैं। दीप्ति शर्मा 703 रेटिंग के साथ छठे पायदान पर हैं। जबकि पूनम यादव 670 रेटिंग के साथ आठवें नंबर पर बरकरार हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सोफी ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 रन बनाने के अलावा 26 रन देकर दो विकेट भी झटके हैं। जिस कारण उनके इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें ऑलराउंडरों की सूची में एक स्थान का फायदा हुआ है। वहीं भारत की दीप्ति शर्मा को ऑलराउंडरों की सूची में एक स्थान का फायदा मिला है और उन्हें चौथे नंबर पर जगह मिली है।

Next Story