Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

George Floyd Death पर वेस्टइंडीज क्रिकेटर्स में गुस्सा, सैमी ने आईसीसी और क्रिकेट बोर्ड पर उठाए सवाल

George Floyd Death News : डेरेन सैमी ने लिखा - आईसीसी और अन्य क्रिकेट बोर्ड को ये नहीं दिख रहा कि दुनिया में मेरे जैसे लोगों के खिलाफ भेदभाव हो रहा है, क्या तुम इस तरह के मामलों पर कुछ बोलना नहीं चाहोगे ? ये अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रहा है, अब चुप रहने का समय नहीं है. मै तुम्हे सुनना चाहता हूं।

George Floyd Death पर वेस्टइंडीज क्रिकेटर्स में गुस्सा, सैमी ने आईसीसी और क्रिकेट बोर्ड पर उठाए सवाल
X

जहां एक तरह अमेरिका कोरोनावायरस (Coronavirus Update) के मामलों में सबसे आगे हैं, वहां के लोग इस महामारी के कारण जान गवां रहे हैं। वहीं पिछले हफ्ते भर से अमेरिका के अलग अलग जगहों पर दंगे (Riots In America) जैसी स्थिति बनी हुई है, कई जगहों से आगजनी की खबरे आई तो वाइट हाउस (Protest Outside White House) के आस पास भी प्रदर्शनकारियों के उग्र होने की खबरे आई। अब इस विवाद पर वेस्टइंडीज के क्रिकेटर (West Indies Cricketer) डैरेन सैमी (Daren Sammy) और आंद्रे रसेल (Andre Russel) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, डेरेन सैमी ने तो इसको लेकर आईसीसी पर भी निशाना साधा।

डेरेन सैमी ने लिखा - आईसीसी और अन्य क्रिकेट बोर्ड को ये नहीं दिख रहा कि दुनिया में मेरे जैसे लोगों के खिलाफ भेदभाव हो रहा है, क्या तुम इस तरह के मामलों पर कुछ बोलना नहीं चाहोगे ? ये अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रहा है, अब चुप रहने का समय नहीं है. मै तुम्हे सुनना चाहता हूं।

क्यों हो रहा है अमेरिका में प्रदर्शन ?

आपको बता दें कि 25 मई को एक अश्वेत अमेरिकन (Black American) जिसका नाम जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd Death) था, उसे 20 डॉलर का नकली नोट का प्रयोग करने के जुर्म में पुलिस ने अरेस्ट किया था। इसका वीडियो जब आया तो सच सामने आया कि कैसे एक पुलिस अफसर जॉर्ज की गर्दन पर पांव रखे हुए बैठा रहा, पुलिस करीब 6-7 मिनट तक जॉर्ज के ऊपर पैर रखे बैठा रहा।

जॉर्ज बार बार इस बात को कह रहा था कि उसे सांस नहीं ली जा रही है लेकिन पुलिस अफसर ने उसकी एक नहीं सुनी। इस वजह से जॉर्ज ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद पूरे अमेरिका में रोष है और इसी के खिलाफ अमेरिका देश में प्रदर्शन हो रहे हैं।


Next Story
Top