Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विदेश में दिखा भारत का जलवा, इस खिलाड़ी ने 'भारतीय स्टेडियम' पर रखा अपनी बेटी का नाम

टी20 विश्व कप 2016 (T20 World Cup) भारत (India) की मेजबानी में खेला गया था। इस बड़े टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज (West Indies) की ने इंग्लैंड (England) को खिताबी मुकाबले में मात देकर विश्व कप पर अपना कब्जा जमाया था।

विदेश में दिखा भारत का जलवा, इस खिलाड़ी ने भारतीय स्टेडियम पर रखा अपनी बेटी का नाम
X

खेल। टी20 विश्व कप 2016 (T20 World Cup) भारत (India) की मेजबानी में खेला गया था। इस बड़े टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज (West Indies) की ने इंग्लैंड (England) को खिताबी मुकाबले में मात देकर विश्व कप पर अपना कब्जा जमाया था। ये मुकाबला कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए आज भी याद किया जाता है। ब्रेथवेट ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के अंतिम ओवर में लगातार 4 छक्के जड़कर वेस्टइंडीज टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था। ईडन गार्डन (Eden Gardens) पर कमाल दिखाने वाले कार्लोस ब्रैथवेट ने अपनी बेटी का नाम भी इसी ऐतिहासिक स्टेडियम के ऊपर रखा है।

ईडन गार्डन पर रखा अपनी बेटी का नाम

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट ने अपनी बेटी का नाम भारतीय ईडन गार्डन के नाम पर रखा है, जहां उन्होंने साल 2016 में टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के गेंदबाज बेन स्टोक्स को लगातार 4 छक्के जड़कर खिताबी मुकाबले पर अपना कब्जा जमाया था। इस 33 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी बेटी के नामकरण की घोषणा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लेते हुए इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन के नाम पर अपनी बेटी का नाम ईडन रोज (Eden Rose) रखा है, जो उनके क्रिकेट करियर की सबसे यादगार जगह है।

सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीरें

ब्रेथवेट ने अपनी बेटी की कुछ तस्वीरें साथ सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। ब्रेथवेट ने कैप्शन में लिखा, नाम याद रखें ईडन रोज ब्रैथवेट। उन्होंने इस मौके पर अपनी बेटी से कहा कि आप इंतजार के लायक थे, आप बहुत खूबसूरत भी है। डैडी ने आपको पूरे दिल से प्यार करने का वादा भी कर दिया है। पत्नी की प्रशंसा करते हुए ब्रेथवेट ने आगे कहा, आप एक मजबूत और बेहद खूबसूरत मेरी पत्नी हो। और मुझे पता है कि आप एक अच्छी मां भी हो। मैं आप दोनों से बहुत ज्यादा प्यार करता हूं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story