Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सचिन तेंदुलकर की ICC से मांग, स्पिन गेंदबाजी के सामने भी हेलमेट करो जरुरी

Sachin Tendulkar : आईपीएल 2020 की बात करें तो यहां विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी से लेकर ग्लेंन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर और अधिकतर बल्लेबाज ऐसा ही करते हैं, और स्पिन गेंदबाजी के सामने बिना हेलमेट के ही खेलते हैं। इस पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय रखते हुए कहा कि हेलमेट को बल्लेबाज के लिए जरुरी बताया है

सचिन तेंदुलकर की ICC से मांग, स्पिन गेंदबाजी के सामने भी हेलमेट करो जरुरी
X

Sachin Tendulkar

क्रिकेट में हेलमेट सबसे महत्वपूर्ण होता है, और सभी बल्लेबाज बल्लेबाजी करते हुए इसे जरूर पहनते भी है। वहीं आईपीएल 2020, कोई इंटरनेशनल मैच हो, टेस्ट हो या फिर वनडे मैच हो। कई बल्लेबाज तेज गेंदबाजी के समय हेलमेट तो पहनते हैं, लेकिन जैसे ही स्पिन गेंदबाजी शुरू होती है तो बल्लेबाज अपना हेलमेट उतार कर सिर्फ कैप या बगैर कैप पहने ही खेलने लगते हैं।

आईपीएल 2020 की बात करें तो यहां विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी से लेकर ग्लेंन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर और अधिकतर बल्लेबाज ऐसा ही करते हैं, और स्पिन गेंदबाजी के सामने बिना हेलमेट के ही खेलते हैं। इस पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय रखते हुए कहा कि हेलमेट को बल्लेबाज के लिए जरुरी बताया है, और आईसीसी से मांग भी की है कि हेलमेट पहनना बल्लेबाज के लिए मेंडटरी (जरुरी) कर दिया जाए।

खेल तेज हो रहा है, क्या सुरक्षित भी हो रहा है ? - सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा - खेल बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है, क्या सुरक्षित भी हो रहा है। हमने पिछले कुछ समय में ऐसे दृश्य देखें है, जो बहुत बुरे भी बन सकते थे। स्पिन गेंदबाजी हो या तेज गेंदबाजी, प्रॉफेशनल स्तर पर हेलमेट पहनना बल्लेबाजों के लिए जरुरी कर देना चाहिए। आईसीसी से रिक्वेस्ट करता हूं कि इसे प्राथमिकता पे लें।

आपको बता दें कि आईपीएल 2020 में भी किंग्स 11 पंजाब के विरुद्ध सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेयर विजय शंकर के सर में बहुत तेज गेंद लगी थी, ये तब हुआ जब वह रन ले रहे थे। अगर विजय शंकर के सर में हेलमेट नहीं होता, तो और बुरा हो सकता था। हालांकि हेलमेट पहने होने के बावजूद विजय शंकर को लगी थी, लेकिन गंभीर चोट आने से हेलमेट ने उन्हें बचा लिया था।

Next Story