Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वसीम अकरम ने 1999 भारत दौरे को बताया पसंदीदा, अनिल कुंबले ने एक पारी में चटकाए थे 10 विकेट

Wasim Akram : भारत बनाम पाकिस्तान के बीच उस सीरीज में अनिल कुंबले ने एक शानदार रिकॉर्ड भी बनाया था। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग में अनिल कुंबले ने अकेले पूरी पाकिस्तान टीम को आउट किया था।

वसीम अकरम ने 1999 भारत दौरे को बताया पसंदीदा, अनिल कुंबले ने एक पारी में चटकाए थे 10 विकेट
X

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड क्लास गेंदबाज रहे वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अपने पसंदीदा क्रिकेट दौरे के रूप में भारत दौरे (Pakistan India Tour) को चुना, जब पाकिस्तान टीम 1989-1999 में भारत आई (India Vs Pakistan Cricket 1999) थी। वसीम अकरम ने कहा कि पाकिस्तान बनाम भारत के बीच वो सीरीज बहुत ही यादगार और रोमांचक भरा था। वसीम अकरम बोले कि पाकिस्तानी टीम का वो दौरा बहुत ही दबावपूर्ण था। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने उस दौरे में जीत के साथ शुरुआत की थी।

भारत में जीतना अच्छा अनुभव देता है - वसीम अकरम

वसीम अकरम ने उस सीरीज को याद करते हुए कहा कि भारत आकर खेलना प्रेशर भरा रहता है, और भारत में जीतना सुकून देता है। पाकिस्तान बनाम भारत के बीच उस सीरीज में पहला मैच चेन्नई में खेला गया था।

पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच 12 रनों से जीता था, लेकिन दूसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 212 रनों से हराकर सीरीज बराबर की थी। इंडिया पाक के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेला गया था।

Also Read - ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के चेयरमैन का बड़ा बयान- T20 World Cup मेजबानी असंभव

अनिल कुंबले ने एक इनिंग में ली थी 10 विकेट

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच उस सीरीज में अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने एक शानदार रिकॉर्ड भी बनाया था। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग में अनिल कुंबले ने अकेले पूरी पाकिस्तान टीम को आउट किया था। अनिल कुंबले ने दूसरी इनिंग में 10 विकेट और पहली इनिंग में 4 विकट हासिल किए थे, उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था।

Next Story