Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दुनिया के ये टॉप 5 क्रिकेटर्स वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेला, इस भारतीय बल्लेबाज की दुनिया है दीवानी

ICC World Cup: वर्ल्ड कप क्रिकेट का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है। आज तक हमने क्रिकेट विश्व कप में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को देखा है। हालांकि कुछ ऐसे भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने क्रिकेट विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेला है।

दुनिया के ये टॉप 5 क्रिकेटर्स वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेला, इस भारतीय बल्लेबाज की दुनिया है दीवानी

वर्ल्ड कप क्रिकेट का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है। इसका आयोजन हर चार साल के बाद होता है। आज तक हमने क्रिकेट विश्व कप में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को देखा है। जो इस बड़े टूर्नामेंट में अपनी चमक बिखेर चुके हैं। हालांकि कुछ ऐसे भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने क्रिकेट विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेला है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन टॉप 5 क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने क्रिकेट वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेला है।

1. वीवीएस लक्ष्मण (भारत)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण अपनी पीढ़ी के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक थे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने काफी सफलता हासिल की, लेकिन वनडे क्रिकेट उनके लिए इतना शानदार नहीं रहा। दाएं हाथ के बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने 1998 से 2006 तक 86 एकदिवसीय मैच खेले, जहां उन्होंने 30.76 की औसत से 2,338 रन बनाए। अपने वनडे करियर में लक्ष्मण ने छह शतक और दस अर्धशतक लगाए। हालांकि वीवीएस लक्ष्मण कभी क्रिकेट विश्व कप नहीं खेल सके।

2. एलिस्टर कुक (इंग्लैंड)

पूर्व इंग्लिश सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक थे। वह इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 2006 से 2014 तक कुक ने 92 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 3,204 रन बनाए। उन्होंने अपने वनडे करियर में पांच शतक और 19 अर्धशतक लगाए। हालांकि वह कभी वर्ल्ड कप नहीं खेल सके।

3. इरफान पठान (भारत)

अपने शुरुआती अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान को एक प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज के रूप में जाना जाता था। साथ ही वह एक उपयोगी ऑल-राउंडर भी थे। जनवरी 2004 में अपने वनडे डेब्यू के बाद इरफ़ान पठान ने 120 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1,544 रन बनाए हैं और 173 विकेट भी लिए हैं। इरफान पठान ने अपना आखिरी वनडे अगस्त 2012 में खेला था। हालांकि इरफान पठान ने क्रिकेट विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेला है।

4. सलमान बट (पाकिस्तान)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट उन प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक थे जिनका अंतरराष्ट्रीय करियर मैच फिक्सिंग में शामिल होने के कारण बहुत जल्दी खत्म हो गया। सलमान बट ने 2004 से 2010 तक 78 एकदिवसीय मैच खेले। जिसमें उन्होंने आठ शतक और 14 अर्धशतक की मदद से 2,725 रन बनाए है। हालांकि सलमान बट क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में एक भी मैच खेलने में असफल रहे।

5. मैथ्यू होगार्ड (इंग्लैंड)

पूर्व इंग्लिश पेसर मैथ्यू होगार्ड टेस्ट क्रिकेट के एक प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज थे। हालांकि वनडे क्रिकेट में वह इतने सफल नहीं रहे। 2001 से 2006 तक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मैथ्यू होगार्ड ने 26 वनडे खेले, जहां उन्होंने 32 विकेट लिए। मैथ्यू होगार्ड ने 67 टेस्ट मैचों में 248 विकेट लिए, हालांकि वह कभी क्रिकेट विश्व कप नहीं खेल सके।

Share it
Top