Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ambedkar Jayanti 2020: खेल जगत के सितारों ने बाबा भीमराव अंबेडकर जी को दी श्रद्धांजलि

Ambedkar Jayanti 2020: धानमंत्री (PM Narendra Modi) से लेकर आमजन तक आज अंबेडकर जी को श्रद्धांजलि (Tributes To Bhimrao Ambedkar) दे रहा है। खेल जगत के सितारों ने भी आज अंबेडकर जी की जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

Ambedkar Jayanti 2020: खेल जगत के सितारों ने बाबा भीमराव अंबेडकर जी को दी श्रद्धांजलि
X

Ambedkar Jayanti 2020: भारत के संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर जी की जयंती (Bhimrao Ambedkar 129th Jayanti) है। आज ही के दिन 1891 (Bhimrao Ambedkar Birthday) में अंबेडकर जी का जन्म मध्य प्रदेश के महू में जिले में हुआ था। अंबेडकर जी दलितों के साथ हो रहे अन्यायों को देखते हुए बड़े हुए थे, शिक्षा ग्रहण करने के बाद स्वदेश लौटे अंबेडकर जी ने दलित आंदोलनों को प्रेरित किया और उन्हें जीवन में समानता दिलाने के लिए संघर्ष किया।

आज हम सभी लोग उनसे प्रेरणा लेते हैं, और उनके आदर्शों को अपने जीवन में ढालने की कोशिश करते हैं। प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) से लेकर आमजन तक आज अंबेडकर जी को श्रद्धांजलि (Tributes To Bhimrao Ambedkar) दे रहा है। खेल जगत के सितारों ने भी आज अंबेडकर जी की जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

वीरेंद्र सहवाग ने अंबेडकर जी को दी श्रद्धांजलि

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अंबेडकर जी को श्रद्धांजलि दी। सहवाग ने लिखा- संविधान के निर्माता, भारतरत्न डॉ भीमराव अंबेडकर जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। अंबेडकर जी के आदर्शों से हम सदैव प्रेरित होते रहें।

खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने अंबेडकर जी को दी श्रद्धांजलि

भारत के खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने अंबेडकर जी को श्रद्धांजलि देते हुए फोटो शेयर की। खेलमंत्री ने लिखा- मै दिल से भारतरत्न बाबा भीमराव अंबेडकर जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देता हूं।


Next Story