Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीरेंद्र सहवाग ने चुनी बेस्ट IPL 2020 XI, विराट कोहली कप्तानी में पहली पसंद

Virender Sehwag : वीरेंद्र सहवाग उन पूर्व प्लेयर्स में शामिल है जिन्होंने विराट कोहली की कप्तानी का बचाव करते हुए अच्छा कप्तान बताया था। अब आईपीएल 2020 के समापन के साथ वीरेंद्र सहवाग ने अपनी आईपीएल 2020 बेस्ट प्लेइंग 11 टीम चुनी है, इसमें भी उन्होंने विराट कोहली को बतौर कप्तान शामिल किया है

वीरेंद्र सहवाग ने चुनी बेस्ट IPL 2020 XI, विराट कोहली कप्तानी में पहली पसंद
X

आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया, जिसे जीतकर मुंबई इंडियंस ने लगातार आईपीएल खिताब जीता। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अपना पांचवा टाइटल जीतकर सर्वाधिक खिताब जीतने का रिकॉर्ड कायम रखा। आईपीएल 2020 के बाद से टी 20 फॉर्मेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी की तुलना होने लगी है, दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अभी तक आईपीएल का खिताब टीम (RCB) को नहीं जिता सके हैं।

हालांकि, वीरेंद्र सहवाग उन पूर्व प्लेयर्स में शामिल है जिन्होंने विराट कोहली की कप्तानी का बचाव करते हुए अच्छा कप्तान बताया था। अब आईपीएल 2020 के समापन के साथ वीरेंद्र सहवाग ने अपनी आईपीएल 2020 बेस्ट प्लेइंग 11 टीम चुनी है, इसमें भी उन्होंने विराट कोहली को बतौर कप्तान शामिल किया है वहीं रोहित शर्मा इस प्लेइंग 11 में शामिल नहीं है।

वीरेंद्र सहवाग आईपीएल प्लेइंग 11 (ओपनिंग जोड़ी)

वीरेंद्र सहवाग ने ओपनिंग जोड़ी के रूप में किंग्स 11 पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और आईपीएल 2020 इमर्जिंग प्लेयर का खिताब जीतने वाले देवदत्त पडीक्कल को चुना। वहीं केएल राहुल आईपीएल 2020 ऑरेंज कैप विनर भी है, उन्होंने सीजन में कुल 670 रन बनाए। सहवाग ने विकेट कीपर के रूप में भी लोकेश राहुल को चुना।

वीरेंद्र सहवाग के फेवरेट कप्तान विराट कोहली

वीरेंद्र सहवाग ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव को चुना, जिन्होंने अपने बल्ले से मुंबई इंडियंस के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली। टीम में चौथे नंबर पर विराट कोहली रहे, उन्होंने टीम में बतौर कप्तान भी विराट कोहली को चुना। पांचवे और छठे नंबर पर सहवाग ने डेविड वार्नर और एबी डिविलियर्स को चुना।

वीरेंद्र सहवाग की प्लेइंग 11 में गेंदबाजी

वीरेंद्र सहवाग ने चार गेंदबाजों में 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिन गेंदबाजों को जगह दी। वीरेंद्र सहवाग की प्लेइंग 11 में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह शामिल रहे, कागिसो रबाडा 30 विकेट्स के साथ आईपीएल 2020 के पर्पल कैप विनर रहे तो वहीं जसप्रीत बुमराह 27 विकेट के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर। तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में सहवाग ने मोहम्मद शामिल को चुना।

स्पिन गेंदबाजी में सहवाग की प्लेइंग 11 में राशिद खान और युजवेंद्र चहल शामिल रहे। युजवेंद्र चहल और राशिद खान ने गेंद से इस सीजन काफी प्रभावित किया, अन्य सीजन की तरह ही इस बार भी कोई बल्लेबाज इन दोनों गेंदबाजों पर बड़े शॉट्स लगाने से डरता रहा।

Next Story