Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 के बाद अब ODI क्रिकेट की कप्तानी छोड़ेंगे Virat Kohli!, इसी हफ्ते होगा फैसला

इसके साथ 2022 के बाद 2023 में वनडे वर्ल्डकप भी खेला जाएगा। लेकिन इन सब से इतर भारतीय क्रिकेट बोर्ड में एक धड़ा कोहली को वनडे कप्तान बनाए रखने का पक्षधर है तो दूसरा धड़ा चाहता है कि टी20 और वनडे की कमान एक ही संभाले। जिससे 2023 वर्ल्डकप के लिए तैयारी अच्छी हो सके।

T20 के बाद अब ODI क्रिकेट की कप्तानी छोड़ेंगे Virat Kohli!, इसी हफ्ते होगा फैसला
X

खेल। टी20 क्रिकेट फॉर्मेट की कप्तानी (T20 Cricket Captaincy) से इस्तीफा देने के बाद एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) इसी को लेकर सुर्खियों में है। दरअसल चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति साउथ अफ्रीका दौरे (Tour Of South Africa) के लिए टीम का चयन करने वाली है। हालांकि, इसमें अभी समय है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया वेरिएंट पाए जाने के कारण से दौरा निर्धारित समय से एक हफ्ता देरी से शुरु हो सकता है। ऐसे में दोनों ही बोर्ड कोरोना के नए वेरिएंट पर नजर बनाए हुए हैं।

वहीं अगले साल वनडे से ज्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला वर्ल्डकप भी शामिल है। इसके साथ 2022 के बाद 2023 में वनडे वर्ल्डकप भी खेला जाएगा। लेकिन इन सब से इतर भारतीय क्रिकेट बोर्ड में एक धड़ा कोहली को वनडे कप्तान बनाए रखने का पक्षधर है तो दूसरा धड़ा चाहता है कि टी20 और वनडे की कमान एक ही संभाले। जिससे 2023 वर्ल्डकप के लिए तैयारी अच्छी हो सके।

हालांकि, माना जा रहा है कि इस मामले में आखिरी निर्णय बोर्ड के अध्यक्ष और सचिव ही लेंगे। फिलहाल 2023 विर्ल्ड कप में अभी समय है। ऐसे में अगर बोर्ड विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से भी दूर करने की सोचेगा तो ये जल्दबाजी होगा।

गौरतलब है कि, 16 सितंबर को विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने टी20 क्रिकेट फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। इसका कारण उन्होंने वर्कलोड बताया। उनका कहना था कि वह अपना वर्कलोड कम करना चाहते हैं जिस कारण वह टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ रहे हैं। वहीं बता देें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने एक भी आईसीसी का कोई भी बड़ा इवेंट नहीं जीता है।

Next Story