Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रिकॉर्ड दोहरे शतक के साथ इस खिलाड़ी ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, ऋषभ पंत के लिए बने खतरा

Vijay Hazare Trophy 2019: संजू सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के लिए खेलते हुए गोवा के खिलाफ सिर्फ 129 गेंदों में नाबाद 212 रनों की पारी खेलते हुए अपना पहला फर्स्ट-क्लास दोहरा शतक लगाया। इस दोहरे शतक के साथ ही संजू सैमसन ने भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर की भूमिका के लिए ने अपने दावे को मजबूत किया।

रिकॉर्ड दोहरे शतक के साथ इस खिलाड़ी ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, ऋषभ पंत के लिए बने खतरा

शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी में अपने पहले दोहरे शतक के साथ ही संजू सैमसन ने भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर की भूमिका के लिए ने अपने दावे को मजबूत किया। केरल के लिए खेलते हुए सैमसन ने अपने पहले फर्स्ट-क्लास शतक को दोहरे शतक में बदलते हुए गोवा के खिलाफ सिर्फ 129 गेंदों में नाबाद 212 रन की पारी खेली।

दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन ने 212 रन की अपनी शानदार पारी में 20 चौके और दस छक्के लगाए। तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सैमसन ने अपनी पहली लिस्ट ए सेंचुरी भी बनाई। संजू सैमसन ने पाकिस्तान के आबिद अली (209 *) का एक मैच में विकेटकीपर द्वारा सर्वोच्च-लिस्ट ए स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अली ने पाकिस्तान के नेशनल वनडे कप में पेशावर के खिलाफ इस्लामाबाद के लिए नाबाद 209 रन बनाए थे।

संजू सैमसन का 212 रनों का स्कोर भारत में तीसरा सबसे बड़ा लिस्ट ए स्कोर है और एक भारतीय द्वारा चौथा बड़ा स्कोर है। साथ ही सैमसन की यह पारी विजय हजारे ट्रॉफी में एक व्यक्ति द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर भी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड उत्तराखंड के केवी कौशल के नाम था, जिन्होंने पिछले साल सिक्किम के खिलाफ 202 रन बनाए थे।

संजू सैमसन घरेलू मैचों में केरल के लिए शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने अब तक विजय हजारे ट्रॉफी के छह मैचों में 379 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने पिछले महीने एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ए की ओर से दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार 48 गेंदों में 91 रन बनाए थे।

ऋषभ पंत के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए संजू सैमसन पंत के लिए खतरा बन सकते हैं। भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा था कि अगर भारत को ऋषभ पंत से आगे भी देखना है, तो संजू सैमसन सही विकल्प हो सकता है। गावस्कर ने इंडिया टुडे को बताया कि अगर मुझे वैकल्पिक विकल्प की जरूरत है, तो मैं संजू सैमसन के बारे में सोचूंगा क्योंकि संजू एक अच्छे कीपर होने के साथ-साथ एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं।

Next Story
Share it
Top