Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2020 : UAE क्रिकेट बोर्ड की पुष्टि, अब भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार

IPL 2020 In UAE : सरकार की मंजूरी के बाद बाद ही यूएई में आईपीएल 2020 की तैयारियां शुरू की जाएगी। इससे पहले बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि की थी, कि कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल 2020 का आयोजन भारत से बाहर यूएई में होगा। यूएई में आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से होगा और इसका फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा।

IPL 2020 : UAE क्रिकेट बोर्ड की पुष्टि, अब भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार
X

IPL 2020 

यूएई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से मिले ऑफिसियल लेटर की पुष्टि करते हुए कहा कि बीसीसीआई से आईपीएल 2020 की होस्टिंग को लेकर आधिकारिक पत्र प्राप्त हुआ है। अब आईपीएल 2020 को यूएई में आयोजित करने को लेकर भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार है। खबर के मुताबिक भारत सरकार आईपीएल 2020 के यूएई में आयोजन को लेकर इस हफ्ते तक अपना फैसला बता सकता है, और उम्मीद है कि भारत सरकार इसके आयोजन की अनुमति दे देगी।

सरकार की मंजूरी के बाद बाद ही यूएई में आईपीएल 2020 की तैयारियां शुरू की जाएगी। इससे पहले बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि की थी, कि कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल 2020 का आयोजन भारत से बाहर यूएई में होगा। यूएई में आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से होगा और इसका फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा।

यूएई में हो चुका है आईपीएल 2014 का सफल आयोजन

यूएई क्रिकेट बोर्ड इससे पहले भी आईपीएल (2014) की होस्टिंग कर चुका है, हालांकि तब अन्य परिस्थितियों में इसका आयोजन हुआ था। इस समय बोर्ड के सामने कोरोनावायरस जैसी महामारी के बीच इसके सफल आयोजन करवाने की जिम्मेदारी है। यूएई क्रिकेट बोर्ड के सेक्रेटरी जनरल मुब्बशीर उस्मानी ने कहा कि दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच सकारात्मक बातचीत चल रही है।

Also Read - एलिसे पेरी के पति से अलग होने के बाद ट्विटर पर भारतीय क्रिकेटर को लेकर बना मजाक! जानिए वजह

आपको बता दें कि आईपीएल के आयोजन के साथ ट्रेवलिंग और खिलाड़ियों के ठहरने की उचित व्यवस्था को लेकर भी चर्चा चल रही है। यूएई में कोरोनावायरस भारत की तुलना में कम है, लेकिन फिर भी वहां इसका आयोजन बिना दर्शकों के ही होगा। बीसीसीआई की ओर से कहा जा चुका है कि खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा ही सर्वोपरि है।

Next Story