Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

U19 World Cup: Yash Dhull की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में की एंट्री

अंडर-19 विश्व कप (Under-19 World Cup) के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 96 रनों से मात दी। अब इसी के साथ भारत ने फाइनल में एंट्री कर ली है।

U19 World Cup: Yash Dhull की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में की एंट्री
X

खेल। एंटीगुआ (Antigua) के कूलिज क्रिकेट मैदान (Coolidge Cricket Ground) पर खेले गए अंडर-19 विश्व कप (Under-19 World Cup) के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 96 रनों से मात दी। अब इसी के साथ भारत ने फाइनल में एंट्री कर ली है। अब 5 फरवरी को भारत बनाम इंग्लैंड (India vs England) के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम (Indian team) ने लगातार चौथी बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया है।

रखा था 291 का लक्ष्य

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाए। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करते उतरी कंगारू टीम महज 194 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने बनाए। उन्होंने इस दौरान 110 रनों की शानदार पारी खेली जिसमे शामिल हैं 10 चौके और एक छक्का। वहीं गेंदबाजी में विक्की ओसवाल (Vicky Ostwal) ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

यश-रशीद की 204 रनों की साझेदारी

इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय कप्तान यश धुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। हालांकि, भारत की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं हुई। क्योंकि भारत टीम ने सिर्फ 37 रनों पर अपने दोनों शुरुआती बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। अंगक्रिश रघुवंशी 30 गेंदों में सिर्फ 6 रन बनाकर चलते बने जबकि हरनूर सिंह (Harnoor Singh) के बल्ले से सिर्फ 16 रन ही निकल पाए। इसके बाद उप कप्तान शेख रशीद (Sheikh Rashid) और धुल ने 204 रनों की शानदार साझेदारी कर भारत को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। हालांकि, रशीद इस दौरान अपने शतक से चूक गए। उन्होंने 108 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 94 रन जड़े।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story