Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय टीम को मिला हार्दिक का विकल्प, जड़े 17 गेंदों में 5 छक्के, वायरल हुआ वीडियो

वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में कई खिलाड़ियों की ओर से अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। दक्षिण अफ्रीका, भारत और इंग्लैंड जैसी टीमों के युवा क्रिकेटरों ने इस बड़े टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

भारतीय टीम को मिला हार्दिक का विकल्प, जड़े 17 गेंदों में 5 छक्के, वायरल हुआ वीडियो
X

खेल। वेस्टइंडीज (West Indies) की मेजबानी में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) में कई खिलाड़ियों की ओर से अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa), भारत (India) और इंग्लैंड (England) जैसी टीमों के युवा क्रिकेटरों ने इस बड़े टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। किसी के अंदर डिविलियर्स की झलक तो कोई केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) से बेहतर स्विच हिट खेल रहा है। भारत के राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) भी इनमें से एक हैं, जिनके अंदर आयरलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की झलक दिखाई दी। हैंगरगेकर हार्दिक के मुकाबला ज्यादा अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं और वह अंडर-19 वर्ल्ड कप के मुकाबलों में भारत के लिए पहला ओवर भी डालते हैं। वहीं, अब तक हार्दिक का इस्तेमाल भारतीय टीम ने 5वें गेंदबाज के रूप में किया है।

आयरलैंड के खिलाफ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

हैंगरगेकर को इससे पहले बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौके नहीं मिला। क्योंकि भारतीय अंडर-19 टीम के शुरुआती बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम के कप्तान समेत उपकप्तान और कई अन्य खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया। जिस वजह से हैंगरगेकर को ऊपर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए 17 गेंदों में 39 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस पारी में उनके बल्ले से 5 लंबे छक्के और एक चौका भी निकला।

आईसीसी ने शेयर की वीडियो

हैंगरगेकर की इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का वीडियो आईसीसी (ICC) ने शेयर किया है, जिसमें उनके 5 लंबे छक्के दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर साझा करते हुए लिखा "सिक्स मशीन, राजवर्धन हैंगरगेकर"। अंडर-19 विश्वकप में जिस तरह से राजवर्धन ने अपने छक्कों अलग पहचान बनाई है, उसी तरह आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने अपने छक्कों से अपना नाम रोशन किया था। इस प्रदर्शन के बाद ही उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका दिया गया। बता दें कि भारत और आयरलैंड के बीच हुए इस मुकाबले में भारत ने 174 रनों से जीत दर्ज की।

और पढ़ें
Next Story