Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

U-19 World Cup: खिताबी मुकाबले से कोहली ने अंडर-19 खिलाड़ियों को दिए जरूरी टिप्स, जानें क्या बात हुई

पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंडर-19 विश्व कप (U-19 World Cup) के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम (Indian team) के खिलाड़ियों से खास बात की।

U-19 World Cup: खिताबी मुकाबले से कोहली ने अंडर-19 खिलाड़ियों को दिए जरूरी टिप्स, जानें क्या बात हुई
X

खेल। पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंडर-19 विश्व कप (U-19 World Cup) के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम (Indian team) के खिलाड़ियों से खास बात की। कोहली ने इस दौरान कॉल पर एंटीना के होटल में बैठे भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull), राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hungergekar) समते कौशल तांबे (Kaushal Tambe) से बात की और उन्हें अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने की बधाई भी दी। साथ ही उन्होंने भारतीय जूनियर खिलाड़ियों को बताया कि अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में किस तरह खेलें और इंग्लैंड टीम (England team) का सामना कैसे करें। साल 2016 से यह इस स्तर पर भारत का लगातार चौथा खिताबी मुकाबला है।

जब जूनियर स्तर पर खेले थे कोहली

कोहली जब जूनियर स्तर पर टीम इंडिया (Team India) के कप्तान थे तो उनकी टीम ने साल 2008 में कुआलालम्पुर (Kuala Lumpur) में दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरे फाइनल में करारी मात दी थी। तब से 14 साल बीत चुके हैं और कोहली सीनियर टीम के कप्तान बनने के बाद अब भारतीय पूर्व कप्तान भी हो चुके हैं। इस बात का अभी तक पता नहीं चल पाया कि कोहली से अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात करने का अनुरोध बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (JayShah) ने किया था या फिर एनसीए (NCA) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने। लेकिन कोहली ने इस हुई बात के दौरान सभी खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया।

दी जरूरी टिप्स

राजवर्धन हंगारगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने अपने इस्ंटाग्राम पर लिखा, विराट कोहली भईया आपके साथ बातचीत करके बड़ा ही अच्छा लगा। जीवन और क्रिकेट के बारे में आपसे कुछ महत्वपूर्ण चीजें इस दौरान सीखने को मिली जो हमें आने वाले दिनों में बेहतर होने में जरूर मदद करेंगी। वहीं कौशल ताम्बे ने भी लिखा, फाइनल से पहले गोट विराट कोहली से कुछ महत्वपूर्ण और जरूर टिप्स सीखने को मिली। टीम के मुख्य कोच ऋषिकेश कानिटकर भी इसमें शामिल थे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story