Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mumbai Indians का ये तेज गेंदबाज बना ऑफ स्पिनर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ-Video

क्रिकेट (Cricket) एक ऐसा खेल है जिसने कई ऐसे खिलाड़ियों के करियर को संवारा है जो आज के समय में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते लोगों के दिलों पर राज करते हैं। क्रिकेट के इतिहास में सब सभी ने मैदान पर कई तरह के अजूबे तो ज़रूर देखें होंगे।

Mumbai Indians का ये तेज गेंदबाज बना ऑफ स्पिनर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ-Video
X

खेल। क्रिकेट (Cricket) एक ऐसा खेल है जिसने कई ऐसे खिलाड़ियों के करियर को संवारा है जो आज के समय में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते लोगों के दिलों पर राज करते हैं। क्रिकेट के इतिहास में सब सभी ने मैदान पर कई तरह के अजूबे तो ज़रूर देखें होंगे। कभी तो कई बल्लेबाज अपने शानदार प्रदर्शन से चौंका देते हैं तो कई गेंदबाज अपने बोलिंग एक्शन से। लेकिन इस बार क्रिकेट के मैदान कुछ ऐसा देखने को मिला है जहां तेज गेंद डालने वाला गेंदबाज अब स्पिन गेंदबाजी करता नजर आया है। आइए जानें कौन है वो खिलाड़ी।

तेज गेंदबाज से बना ऑफ स्पिनर ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज (West Indies) में मौजूदा समय में त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट लीग (Trinidad T10 Blast League) खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट के एक मुकाबले में वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को तेज गेंदबाजी की जगह स्पिन गेंदबाजी करते देखा गया। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान स्पिन गेंदबाजी करते हुए विकेट एक विकेट चटकाया है। पोलार्ड को क्रिकेट के मैदान पर उनके सभी फैंस ने तेज गेंदबाजी करते ही देखा होगा। लेकिन अब उनके फैंस ने पोलार्ड को धीमी गेंदबाजी करते हुए पहली बार ही देखा होगा।

पोलार्ड का बोलिंग प्रदर्शन

कायरन पोलार्ड ने गेंदबाजी करते हुए 369 पारियों में 25 के औसत के साथ अब तक 304 बल्लेबाजों को आउट किया है। इस दौरान 15 रन खर्च कर 4 विकेट उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन रहा है। इस उनकी इकोनॉमी 8 से ऊपर की रही है। 7 बार 4 विकेट चटकाने का कारनामा भी पोलार्ड ने कर रखा है। बता दें कि, पोलार्ड वेस्टइंडीज की ओर से 100 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने पोलार्ड को फिर से अपनी टीम में रीटेन किया है और आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story