Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान की टॉप 5 खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स, लाखों दिलों पर करती हैं राज

Top 5 Beautiful Pakistani Women Cricketers: कुछ महिला क्रिकेटरों ने शानदार खेल के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिलों पर राज किया है। इस लिस्ट में पाकिस्तान की कुछ महिला क्रिकेटर्स का नाम भी शामिल है। आज हम पाकिस्तान की उन टॉप 5 खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी खूबसूरती कुछ पलों में ही आप का दिल चुरा लेगी।

PHOTOS: पाकिस्तान की टॉप 5 खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स, जिसकी खूबसूरती कुछ पलों में ही आप का दिल चुरा लेगीTop 5 Beautiful Pakistani Women Cricketers

Top 5 Beautiful Pakistani Women Cricketers क्रिकेट में वैसे तो पुरुषों का ही बोलबाला है पर हाल के समय महिला क्रिकेटरों ने भी अपने खेल से एक अलग पहचान बनाई है। इन महिला क्रिकेटरों ने शानदार खेल के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिलों पर राज किया है। इस लिस्ट में पाकिस्तान की कुछ महिला क्रिकेटर्स का नाम भी शामिल है। आज हम पाकिस्तान की उन टॉप 5 खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी खूबसूरती कुछ पलों में ही आप का दिल चुरा लेगी।

पाकिस्तान की टॉप 5 खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स (Top 5 Beautiful Pakistani Women Cricketers)

1. सना मीर (Sana Mir)

सना मीर की गिनती पाकिस्तान ही नहीं दुनिया की टॉप खूबसूरत महिला क्रिकेटरों में होती है। पूर्व कप्तान सना मीर पाकिस्तान महिला क्रिकेट में सबसे नाम है। अक्टूबर 2018 में सना ICC वनडे गेंदबाज रैंकिंग में नंबर 1 रैंक पाने वाली पहली पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर बनी। वह 2010 और 2014 में एशियाई खेलों में पाकिस्तान को दो स्वर्ण पदक दिला चुकी हैं। वर्तमान में सना ICC वनडे गेंदबाज रैंकिंग में नंबर 1 गेंदबाज है। फरवरी 2017 में 2017 महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के दौरान वह महिला वनडे क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाली पहली पाकिस्तानी महिला बनीं। सना मीर अब तक 118 वनडे और 100 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है।


2. बिस्माह मरूफ (Bismah Maroof)

बिस्माह मरूफ वर्तमान में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं। 11 अक्टूबर 2017 को न्यूजीलैंड श्रृंखला से पहले बिस्माह को पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था। वह 2010 में एशियाई खेलों में बांग्लादेश के खिलाफ स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुकी है। पाकिस्तानी अखबार डॉन को दिए एक इंटरव्यू के दौरान बिस्माह ने कहा था कि उन्हें विराट कोहली, सुरेश रैना और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क को बल्लेबाजी करते देखना अच्छा लगता है। बिस्माह मरूफ अब तक पाकिस्तान की ओर से 103 वनडे और 95 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है।


3. कायनात इम्तियाज (Kainat Imtiaz)

पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर कायनात इम्तियाज अपनी खूबसूरती को लेकर सुर्खियों में रहती है। वह वर्तमान में सैफ सागा स्पोर्ट्स क्लब महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान हैं। कराची की रहने वाली कायनात इम्तियाज ने 2010 में इंटरनेशनल करियर का शुरुआत किया था। हालांकि अब तक उसे ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। कायनात इम्तियाज अब तक पाकिस्तान के लिए 8 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेल सकी है।


4. जैवरिया खान (Javeria Khan)

जैवरिया खान पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर खेलती है। उन्होंने आईसीसी महिला विश्व कप 2009 भी खेला। जैवरिया को 2010 में चीन में एशियाई खेलों में खेलने के लिए चुना गया था। जैवरिया खान ने 6 मई 2008 को श्रीलंका के खिलाफ अपना एक दिवसीय डेब्यू किया। जैवरिया खान की गिनती पाकिस्तान महिला क्रिकेट के अच्छे ऑलराउंडरों में होती है। जैवरिया खान अब तक पाकिस्तान की ओर से 98 वनडे और 89 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है।


5. आलिया रियाज (Aliya Riaz)


पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर आलिया रियाज रावलपिंडी की रहने वाली हैं। अक्टूबर 2018 में वेस्ट इंडीज में 2018 आईसीसी महिला विश्व टी20 टूर्नामेंट के लिए उन्हें पाकिस्तानी महिला टीम में शामिल किया गया था। वह टूर्नामेंट में चार मैचों में छह विकेट के साथ पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली थी। आलिया रियाज ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। आलिया रियाज अब तक पाकिस्तान के लिए 22 वनडे और 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है।

Next Story
Share it
Top