Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी ने पैरालंपिक में हिस्सा लेने जा रहे एथलीटों से की बातकर दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भाग लेने जा रहे भारतीय एथलीटों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। साथ ही उन्हें उनके खेलों के लिए शुभकामनाएं भी दी।

Tokyo Paralympics 2020: पीएम मोदी ने पैरालंपिक में हिस्सा लेने जा रहे एथलीटों से की बातकर दी शुभकामनाएं
X

Pm Modi

खेल। पीएम मोदी (Pm Modi) ने टोक्यो पैरालंपिक 2020 (Tokyo Olympics) में भाग लेने जा रहे भारतीय एथलीटों (Indian athletes) से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conference) के जरिए बात की। साथ ही उन्हें उनके खेलों के लिए शुभकामनाएं भी दी। दरअसल टोक्यो (Tokyo) में ओलंपिक के बाद अब 24 अगस्त से 5 सितंबर तक पैरालंपिक खेलों (Paralympics 2020) का आयोजन होना है। वहीं भारत की तरफ से 9 अलग इवेंट्स में 54 पैरा-एथलीट हिस्सा लेंगे। ये भारत के इतिहास में अबतक का सबसे बड़ा दल है। 27 अगस्त को महिला और पुरुष कैटेगरी में तीरंदाजी के इवेंट से टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भारत अपने अभियान शुरुआत करेगा।

वहीं इससे पहले वर्चुअल कार्यक्रम की शुरुआत में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीएम के द्वारा सभी एथलीटों को दिए गए उनके समर्थन के लिए धन्यवाद किया। साथ ही उन्होंने देश में एथलीटों को दिया जा रहा आपका ये प्रोत्साहन युवाओं को स्पोर्ट्स के फील्ड में आगे बढ़ने और इसमें देश का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पैरा-शूटर ज्योति बालन की तारीफ करते हुए उन्हें टोक्यो पैरालंपिक 2020 के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। पीएम ने कहा कि ये आपका पहला ओलंपिक है, इस दिन के लिए आपके माता-पिता ने काफी संघर्ष किया है। आप सभी के लिए प्रेरणा हैं। मैं आपकी मां की तारीफ करता हूं जिन्होंने हर चुनौती का बहादुरी के साथ सामना किया। इसी तरह पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया और सबको ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं भी दी।

Next Story