Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इन 10 क्रिकेटर्स के सोशल मीडिया पर हैं सबसे ज्यादा फॉलोवर्स, जानें विराट कोहली का नंबर

Top 10 Cricketers Most Followers: आज के समय में दुनिया के लगभग सारे क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ते हैं। पर इनमें कुछ ही ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जिनकी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम दुनिया के उन 10 क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

इन 10 क्रिकेटर्स के सोशल मीडिया पर हैं सबसे ज्यादा फॉलोवर्स, जानें विराट कोहली का नंबर

Top 10 Cricketers Most Followers (टॉप 10 क्रिकेटर्स फॉलोवर्स) अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स की लाइफ के बारे में जानने के लिए क्रिकेट फैन्स अक्सर सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। उनके बारे में ज्यादा जानने के लिए लोग क्रिकेटर्स के सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करते हैं। आज के समय में दुनिया के लगभग सारे क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ते हैं। पर इनमें कुछ ही ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जिनकी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम दुनिया के उन 10 क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

1. विराट कोहली - 107.2 मिलियन (10.2 करोड़)

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर है। विराट कोहली दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं। भारतीय कप्तान इस समय विश्व क्रिकेट में सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। विराट कोहली के इंस्टाग्राम (39.2), ट्विटर (31) और फेसबुक (37) पर 30 मिलियन से अधिक से अधिक फॉलोवर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर विराट कोहली के 10.2 करोड़ फॉलोवर्स हैं।


2. सचिन तेंदुलकर 74.6 मिलियन (7.4 करोड़ से अधिक)

इसमें कोई शक नहीं है कि सचिन तेंदुलकर क्रिकेट इतिहास के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक हैं। सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। क्रिकेट के इतिहास में सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। भारतीय क्रिकेटर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 34,357 रन बनाए हैं। तेंदुलकर ने लगभग 24 वर्षों के अपने क्रिकेट करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है। सचिन तेंदुलकर के इंस्टाग्राम (16.5), ट्विटर (30.1) और फेसबुक पर 28 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर सचिन तेंदुलकर के 7.4 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं। इस प्रकार वह सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते हैं।


3. एमएस धोनी 43.6 मिलियन (4.3 करोड़ से अधिक)

एमएस धोनी की गिनती दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में होती है। उन्हें दुनिया का टॉप फिनिशर भी माना जाता है। धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग सभी ऊंचाइयों को हासिल किया। वह अब तक के सबसे सफल भारतीय कप्तानों में से एक हैं। धोनी तीनों ICC खिताब जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं। धोनी के इंस्टाग्राम पर 15.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि टि्वटर और फेसबुक पर उनके क्रमशः 7.7 मिलियन और 20.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर एमएस धोनी के 4.3 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं।


4. रोहित शर्मा 43.6 मिलियन (4.3 करोड़ से अधिक)

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय सीमित ओवर क्रिकेट (वनडे+टी20) के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं। वह पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं। रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक और टी20 इंटरनेशनल में चार शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा के सोशल मीडिया के तीनों बड़े प्लेटफार्मों पर 10 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 10.5 मिलियन, ट्विटर पर 14.7 मिलियन और फेसबुक पर 11 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर रोहित शर्मा के 4.3 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं।


5. सुरेश रैना- 28.8 मिलियन (2.8 करोड़ से अधिक)

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं, लेकिन वह सबसे लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटरों में से एक रहे हैं। उत्तर प्रदेश के रहने वाले सुरेश रैना लंबे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा थे। इंस्टाग्राम पर सुरेश रैना के 9 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि फेसबुक पर 3.1 मिलियन और टि्वटर पर 16.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर सुरेश रैना के 2.8 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं।


6. युवराज सिंह - 26.2 मिलियन (2.6 करोड़ से अधिक)

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। युवराज की गिनती भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। वह 2007 विश्व टी20 और 2011 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे। फेसबुक पर युवराज सिंह के 14 मिलियन फॉलोवर्स जबकि ट्विटर पर 4.7 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 7.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर युवराज सिंह के 2.6 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं।


7. हरभजन सिंह - 20.3 मिलियन (2.3 करोड़)

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह एक समय सभी प्रारूपों में भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा थे। उनकी गिनती दुनिया के टॉप स्पिनरों में होती है। हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। ट्विटर पर हरभजन सिंह के 10.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर 3.6 मिलियन और फेसबुक पर 6.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर हरभजन सिंह के 2.3 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं।


8. एबी डिविलियर्स - 18.8 मिलियन (1.8 करोड़ से अधिक)

साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। एबी डिविलियर्स की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। इंस्टाग्राम पर एबी डिविलियर्स के 8.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं, जबकि ट्विटर पर 6.7 मिलियन और फेसबुक पर 3.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर एबी डिविलियर्स के 1.8 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं।


9. शिखर धवन - 17.8 मिलियन (1.7 करोड़ से अधिक)

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भारतीय टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं। उनकी गिनती दुनिया के अच्छे ओपनरों में होती है। शिखर धवन के फेसबुक पर 8.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं जो अन्य दो प्लेटफार्मों की तुलना में उनके लिए सबसे अधिक है। ट्विटर पर उनके 4.1 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 4.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर शिखर धवन के 1.7 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं।


10. क्रिस गेल - 15 मिलियन (1.5 करोड़)

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल इस समय विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। उनकी गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में होती है। क्रिस गेल इंस्टाग्राम पर बहुत सक्रिय है।


क्रिस गेल के ट्विटर पर 4.4 मिलियन फॉलोवर्स हैं जबकि इंस्टाग्राम पर 2.8 मिलियन और फेसबुक पर 7.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इस तरह फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर मिलाकर क्रिस गेल के 1.5 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं।


Next Story
Share it
Top