Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

World Record: ऐसे भारतीय बल्लेबाज, जिन्हें आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया ODI में आउट

क्रिकेट (Cricket) एक ऐसा खेल है जिसने अपने इतिहास में एक से एक बढ़कर शानदार खिलाड़ियों का करियर संवारा है।

World Record: ऐसे भारतीय बल्लेबाज, जिन्हें आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया ODI में आउट
X

खेल। क्रिकेट (Cricket) एक ऐसा खेल है जिसने अपने इतिहास में एक से एक बढ़कर शानदार खिलाड़ियों का करियर संवारा है। जिनके बल्लों से मैदान में रनों की बारिश भी कई बार देखने को मिली है। लेकिन क्या आपको ये पता है कि कुछ बल्लेबाज ऐसे भी रहे हैं, जिन्हें वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) में दुनिया का कोई भी गेंदबाज आज तक आउट करने में कामयाब नहीं हुआ। इस लिस्ट में भारत के तीन बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्हें वनडे क्रिकेट में दुनिया का कोई भी गेंदबाज आउट ही नहीं कर पाया आइए आज जानें कौन हैं वह 3 बल्लेबाज।

1. सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwari)

सौरभ तिवारी ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, तो उन्हें धोनी का डुप्लीकेट कहा जाता था। क्योंकि वह बिलकुल धोनी के जैसे ही लंबे-लंबे बाल रखते थे। सौरभ तिवारी ने आईपीएल (IPL) में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई थी। सौरभ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2010 में अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की। तिवारी ने भारत के लिए सिर्फ 3 वनडे मुकाबले ही खेले हैं। जिसमें उन्होंने सिर्फ दो पारियों में ही बल्लेबाजी की है। इस दौरान सौरभ तिवारी इन दोनों पारियों में ही नॉट आउट रहे।

2. फैज फजल (Faiz Fazal)

फैज फजल ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा। लेकिन इस खिलाड़ी ने भारत के लिए सिर्फ 1 ही वनडे मुकाबला खेला। साल 2016 में खेले गए इस वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ फैज फजल ने शानदार 55 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस दौरान वह नॉट आउट रहे थे।

3. भरत रेड्डी (Bharat Reddy)

भरत रेड्डी का नाम बहुत ही कम लोग जानते होंगे। लेकिन इस खिलाड़ी ने भी भरता लिए सिर्फ 3 वनडे मुकाबले खेले हैं। रेड्डी ने साल 1978 से लेकर 1981 तक भारत के लिए तीन मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्हें दो बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और वह भी तीनों ही वनडे में नॉट आउट रहे थे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story