Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Virat Kohli की टेस्ट कप्तानी पर मंडराए संकट के बादल, इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान!

साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी पर भी खतरा मंडराने लगा है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि सेलेक्टर्स कोहली की जगह केएल राहुल को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंप सकते हैं।

Virat Kohli की टेस्ट कप्तानी पर मंडराए संकट के बादल, इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान!
X

खेल। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब समय खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। एक तरफ कप्तान कोहली पिछले दो सालों से शतक जड़ने में नाकाम रहे हैं तो दूसरी और साउथ अफ्रीका (South Africa) में टेस्ट सीरीज (Test series) जीतने का सपना भी टूट गया। बता दें कि, बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही विराट को वनडे की कप्तानी से हटा दिया था। जबकि उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला खुद ही लिया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली इस टेस्ट सीरीज में हार के बाद विराट की टेस्ट कप्तानी पर भी खतरा मंडरा रहा है। सेलेक्टर्स विराट की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टेस्ट टीम की कमान सौंप सकते हैं।

केएल राहुल बन सकते हैं कप्तान

साउथ अफ्रीका में मिली हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह केएल राहुल (KL Rahul) को टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है। टेस्ट कप्तान बनने के लिए सबसे बड़े दावेदार रोहित शर्मा को बताया जा रहा है लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि हर फॉर्मेट का एक अलग कप्तान हो। ऐसे में विराट के बाद केएल राहुल (KL Rahul) इस पद को हासिल कर सकते हैं। राहुल ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम की कमान संभाली थी। राहुल मुश्किलों का सामना आसानी से कर लेते हैं और उनकी बल्लेबाजी पर कप्तानी का कोई असर नहीं पड़ता।

बीसीसीआई को भी राहुल पसंद

जिस तरह से टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने कप्तानी की उन्होंने उससे सभी का दिल जीत लिया है। वहीं रोहित के वनडे सीरीज में ना खेलने के बाद बीसीसीआई ने केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाकर यह तो साफ कर ही दिया कि वो भी कप्तानी के लिए सबके जहन में मौजूद हैं।

भारत ने गंवाई टेस्ट सीरीज

दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारत को दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। इस दौरान दिग्गज बल्लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रन बनाए जबकि रासी वान डार डुसेन ने 41 और टेम्बा बवूमा ने 32 रन की पारी खेली।

Next Story