Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप का आयोजन, न्यूजीलैंड लेकर आएगा अपने 20 खिलाड़ी

अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) का आयोजन होने जा रहा है। टूर्नामेंट को लेकर न्यूजीलैंड (New Zealand) के कोच गैरी स्टेड (Gary Stead) ने कहा कि वह 20 खिलाड़ियों के साथ टर्नामेंट खेलने आ सकते हैं।

भारत में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन, न्यूजीलैंड लेकर आएगा अपने 20 खिलाड़ी
X

Image tweeted by @JimmyNeesh.

खेल। इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) का आयोजन होने जा रहा है। टूर्नामेंट को लेकर न्यूजीलैंड (New Zealand) के कोच गैरी स्टेड (Gary Stead) ने कहा कि वह 20 खिलाड़ियों के साथ टर्नामेंट खेलने आ सकते हैं। बता दें कि अबतक टी20 वर्ल्ड कप के 6 सीजन हो चुके हैं। और इन 6 सीजन में न्यूजीलैंड एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंच पाया, हालांकि 2007 और 2016 में उसने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं कोच गेरी ने कहा कि, " कोविड महामारी के कारण चीजें तेजी से बदल रही हैं। मुझे लगता है कि हमारी टीम में 20 खिलाड़ी होंगे। इससे चीजें आसान हो जाएंगी और अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा।" दरअसल आम तौर पर 15-16 सदस्यों वाली टीम को ही टूर्नामेंट के लिए भेजा जाता रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, "उन खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने टीम की ओर से टी20 के इंटरनेशनल (T20 International) मुकाबले नहीं खेले हैं।"

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (New Zealand vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज सोमवार 22 फरवरी से शुरू होने जा रही है। गेरी ने कहा कि, "ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश में खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद मजबूत है।"

भारत में दूसरी बार होगा T20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन दूसरी बार भारत में होना जा रहा है। इसके पहले 2016 में भी टूर्नामेंट का आयोजन देश में हुआ था। तब विंडीज की टीम चैंपियन बनी थी। जबकि इंग्लैंड की टीम रनरअप रही थी। अब तक हुए 6 टी20 वर्ल्ड में से दो खिताब विंडीज ने जीते हैं। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब जीता है। वहीं भारतीय टीम इस बार अपने मैदान पर ट्रॉफी जीतना चाहेगी। 2016 में उसे विंडीज ने ही हराया था।

Next Story