Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 के बाद बढ़ सकती हैं Rishabh Pant की मुश्किल, टी20 वर्ल्डकप में ये खिलाड़ी हो सकता है विकेटकीपिंग का दावेदार

वहीं टी20 वर्ल्ड कप में ईशान किशन के शामिल होने से पंत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अगर आईपीएल में ईशान का प्रदर्शन अच्छा रहा तो वह विश्व कप में विकेटकीपिंग के बड़े दावेदार हो सकते हैं।

IPL 2021 के बाद बढ़ सकती हैं Rishabh Pant की मुश्किल, टी20 वर्ल्डकप में ये खिलाड़ी हो सकता है विकेटकीपिंग का दावेदार
X

खेल। 19 सितंबर से आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज का आगाज होगा। ये टूर्नामेंट यूएई (UAE) में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक चलेगा। इसके बाद 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup 2021) खेला जाना है। वहीं जो भी खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहा है उसे वर्ल्डकप में काफी फायदा होगा। सिर्फ पिच और कंडीशन्स ही नहीं बल्कि खिलाड़ी के लिए ये प्रैक्टिस का भी शानदार मौका है।

पंत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

वहीं इस बार टी20 वर्ल्ड कप की टीम में कई नई चेहरों को शामिल किया गया है। इस लिस्ट में युवा खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के स्टार प्लेयर ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका दिया गया है। पिछले कुछ समय में उन्होंने सभी को अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। ईशान किशन बल्लेबाजी के साथ शानदार विकेटकीपिंग भी करते हैं। मौजूदा समय में वह मुंबई इंडियंस की टीम के लिए विकेटकीपिंग करते हैं। तो भारतीय राष्ट्रीय टीम में वर्तमान में रिषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में ईशान किशन के शामिल होने से पंत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अगर आईपीएल में ईशान का प्रदर्शन अच्छा रहा तो वह विश्व कप में विकेटकीपिंग के बड़े दावेदार हो सकते हैं। ऐसे में पंत के लिए अपनी जगह बचा पाना शायद मुश्किल हो।

काफी मेहनत कर हे ईशान किशन

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज से पहले ईशान मैदान पर काफी पसीना बहा रहे हैं। बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि विकेटकीपिंग के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसी के साथ मुंबई की टीम भी उनके लिए काफी समझदारी के साथ ट्रेनिंग सत्र का आयोजन कर रही है। इस दौरान टीम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ईशान किस तरह से प्रैक्टिस कर रहे हैं। और इन सब में उनकी मदद कर रहे हैं पार्थिव पटेल। जो अपने अनुभवों के आधार पर उन्हें ट्रेन कर रहे हैं।

बता दें कि एमएस धोनी के बाद पंत ही भारतीय टीम के लिए फुलटाइम विकेटकीपिंग कर रहे हैं। इस दौरान उनको कोई भी खिलाड़ी बाहर नहीं कर पाया है। लेकिन इस मामले में ईशान किशन उन्हें टक्कर दे सकते हैं।

Next Story