Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup 2021 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, कोच मिस्बाह और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने अपनी-अपनी भूमिकाओं से इस्तीफा दे दिया है।

T20 World Cup 2021 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, कोच मिस्बाह और गेंदबाजी कोच  वकार यूनुस ने दिया इस्तीफा
X

खेल। पाकिस्तान क्रिकेट टीम(pakistan Cricket team) के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq) और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस (Waqar Younis) ने अपनी-अपनी भूमिकाओं से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार की सुबह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को अपना इस्तीफा सौंपा।

दरअसल न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान दौरे पर जाना है। जहां उसे पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 सीरीज खेलनी है। वहीं 8 सितंबर तक पाकिस्तान की पूरी टीम को भी इस्लामाबाद में एकत्रित होना है। जिसके लिए पीसीबी ने सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को इस श्रृंखला के लिए टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया है। वहीं पीसीबी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में नियुक्त किया गया था और अभी भी उनके अनुबंध में एक साल बाकी है। लेकिन उन्होंने इससे पहले ही इस्तीफा दे दिया है।"

वहीं इस दौरान मिस्बाह-उल-हक ने कहा "जमैका में हुए वेस्टइंडीज श्रृंखला के बाद से हम 24 महीनों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान बायो बाबल में रहे। जिस कारण मेरा मानना है कि मुझे अब इसे जारी नहीं रखना चाहिए क्योंकि मैं अपने परिवार से काफी समय से दूर रह रहा हूं। इसलिए मैंने हेड कोच की भूमिका से हटने का फैसला किया है।

साथ ही उन्होंने कहा है कि मैं नहीं समझता कि क्या सही टाइम है इसके लिए, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं भविष्य की चुनौतियों के लिए सही मानसिक स्थिति में हूं। साथ ही मिस्बाह ने कहा कि पिछले 24 महीने मेरे लिए बहुत सुखद रहे। इसके लिए मैं अपनी टीम और प्रबंधन के समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही मैं पाकिस्तान टीम को आगामी आयोजनों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

Next Story