Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ चयन, इस दिन होगी घोषणा

आईसीसी की समय सीमा के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम का चयन पूरा हो गया है। चेतन शर्मा की अगुवाई में भारतीय चयन समिति ने पहले ही 15 सदस्यी टीम पर फैसला कर लिया है।

T20 World Cup 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ चयन, इस दिन होगी घोषणा
X

खेल। 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World cup 2021) का आयोजन होने वाला है। इसके लिए आईसीसी (ICC) की समय सीमा के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम (Cricket team) का चयन पूरा हो गया है। चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई में भारतीय चयन समिति ने पहले ही 15 सदस्यी टीम पर फैसला कर लिया है। वहीं चयनकर्ता पहले ही कप्तान कोहली (Virat kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) दोनों से ही मिल चुके हैं, और उनसे इनपुट ले चुके हैं। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि चयनित टीम की घोषणा या तो सोमवार शाम या फिर मंगलवार की सुबह तक हो जाएगी।

वहीं उन 15 सदस्यी टीम के अलावा कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों को भी कोरोना महामारी के कारण साथ ले जाया जाएगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई और ओमान में होगा। जबकि भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा।


एक अंग्रेजी बेवसाइट की खबर के अनुसार, बीसीसीआई अधिकारियों और एक सलेक्टर ने भारतीय टीम के सदस्यों के चयन की जानकारी दी है। दरअसल बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि चौथे टेस्ट के परिणाम के आधार पर ही टीम की घोषणा की जाएगी। अगर भारत मैच जीत जाता है तो टीम की घोषणा सोमवार या फिर मंगलवार को की जाएगी। सूत्र ने आगे बताया कि ये टेस्ट मैच पर निर्भर करेगा। अगर मैच जल्दी खत्म होता है तो चयनित टीम की घोषणा सोमवार शाम में ही की जा सकती है।

वहीं सूत्र के अनुसार कप्तान विराट कोहली और चयन समिति ने टीम के चयन के बारे में ओवल में चौथे टेस्ट मैच से पहले एक वर्जुअल चर्चा की थी और उस बैठक में टीम का फैसला किया गया था। साथ ही कहा गया कि भारत के पास निर्धारित टी20 टीम है, और कुछ संभावित अतिरिक्त खिलाड़ियों की भी लिस्ट है। साथ ही ये भी जानकारी में आया है कि भारत अतिरिक्त सदस्यों को भी यूएई ले जाएगा।


संभावित भारतीय टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जयप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन।

अतिरिक्त खिलाड़ी- वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर, हार्दिक पंड्या, प्रसिद्ध कृष्णा।

और पढ़ें
Next Story