Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान का मैच रद्द करने की उठी मांग, जानें क्या है वजह

पिछले कुछ दिनों जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। जिसमें कई नागरिक अपनी जान गंवा चुके हैं।

भारत और पाकिस्तान ने आपस में कोई द्विपक्षीय सीरीज  नहीं खेली
X

भारत-पाक 8 साल बाद खेलेंगे क्रिकेट सीरीज?

खेल। पिछले हफ्ते से जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में आए दिन आतंकी हमले बढ़ गए हैं। इन हमलों में भारत के नौ सैनिक पिछले एक हफ्ते में शहीद हो गए। पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। वहीं इन हमलों में आतंकी सबसे ज्यादा आम नागरिकों को अपना निशाना बना रही है।

अभी हाल ही में बिहार के रहने वाले एक गोलगप्पे बेचने वाले को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था। बांका के रहने वाले इस शख्स के पिता ने अब मांग की है की टी20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को रद्द किया जाए। साथ ही उन्होंने भारत सरकार से 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की है।

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को रद्द करने की मांग जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजनों ने ही नहीं बल्कि पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह ने भी उठाई है। परगट सिंह का कहना है कि मैच होना नहीं चाहिए क्योंकि बॉर्डर पर तनाव के हालात बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान-पाकिस्तान तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। हम जितना हथियार पर खर्च करेंगे उतना हम शिक्षा पर खर्च नहीं कर पाएंगे। पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है और उसे पड़ोसी की तरह ही व्यवहार करना चाहिए।

वहीं परगट सिंह ने कहा कि एक तरफ देश के लिए 9 जवानों ने शहादत दी है वहीं दूसरी तरफ हम खेलने जाए। ये दोनों चीजें साथ नहीं हो सकती हैं। बड़ी है लेकि मैं सोच की बात करता हूं कि हमें ऐसी सोच जो है वो दोनों को आगे बढ़ानी चाहिए

बता दें कि पिछले कुछ दिनों जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। जिसमें कई नागरिक अपनी जान गंवा चुके हैं।

Next Story