Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 वर्ल्ड कप के मैच यूएई के अलावा ओमान में भी हो सकते हैं, आईसीसी का बड़ा प्लान

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराए जा सकते हैं। कोरोना के कारण टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मुकाबले भी यूएई में होने की संभावना है।

T20 वर्ल्ड कप के मैच यूएई के अलावा ओमान में भी हो सकते हैं, आईसीसी का बड़ा प्लान
X

आईपीएल के लिए टी20 वर्ल्ड कप के मैच यूएई के अलावा ओमान में भी होंगे! 

खेल। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) हर हाल में इस साल सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे मुकाबले कराना चाहता है। हालांकि, इस दौरान यूएई (UAE) में टी20 वर्ल्ड कप (T20 WorldCup) के अलावा द्विपक्षीय सीरीज (Bilateral series) भी होती रहेगी। ऐसे में टी20 वर्ल्डकप के कुछ मुकाबले ओमान में कराए जा सकते हैं। आईपीएल के शुरुआत में कोरोना के कारण लीग को स्थगित कर दिया गया था। वहीं 60 में से 29 मुकाबले हो चुके हैं। 31 मुकाबले और होने हैं। अगर यह मुकाबले नहीं होते हैं तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार आईपीएल के 31 और टी20 वर्ल्ड कप के 45 जिसमें क्वालिफायर के मैच भी शामिल हैं। जिन्हें कराना यूएई के तीन मैदानों पर आसान नहीं होगा। साथ ही ऐसे में आखिरी के मैचों में पिच के धीमें होने की भी संभावना है। बता दें कि पिछले सीजन यानी की 2020 के आईपीएल के मुकाबले भी यूएई में हुए थे, तब कुल 60 मुकाबले ही खेले गए थे। लेकिन इस बार वर्ल्ड कप को मिलाकर 16 मुकाबले ज्यादा होने हैं।

क्वारंटाइन की इजाजत लेनी होगी

बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार अगर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होता है तो टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले ओमान में कराए जा सकते हैं। हालांकि इसके लिए यूएई सरकार की इजाजत चाहिए होगी, ताकि खिलाड़ी बिना क्वारंटाइन के दोनों देश आ जा सकें। यूएई सरकार ने अलग-अलग देशों के लिए क्वारंटाइन के अलग-अलग नियम बनाए हैं। ऐसे में टीमों का सितंबर के अंतिम हप्ते से यूएई पहुंचना शुरू हो जाएगा।

19 सितंबर को खत्म होगा CPL का फाइनल

आईपीएल के बचे मुकाबले 19 सितंबर से कराने की योजना है। लेकिन कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन का फाइनल 19 सितंबर को ही खत्म होगा। ऐसे में मुंबई के कायरन पोलार्ड, केकेआर के आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पंजाब के निकोलस पूरन, क्रिस गेल सहित कई बड़े खिलाड़ियों का शुरुआती मैच में खेलना मुश्किल है। इसके बाद खिलाड़ियों को यूएई में क्वारंटाइन रहना होगा।

और पढ़ें
Next Story