Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup 2021: टूट गया 29 साल का सिलसिला, 10 विकेट से पाकिस्तान की भारत पर रिकॉर्ड तोड़ जीत

दरअसल पाकिस्तान ने शुरुआती मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया। रिजवान (79*) और बाबर (68*) ने भारत के गेंदबाजों धागे खोल दिए। वहीं दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को शीर्ष पर आने का कोई मौका नहीं दिया।

T20 World Cup 2021: टूट गया 29 साल का सिलसिला, 10 विकेट से पाकिस्तान की भारत पर रिकॉर्ड तोड़ जीत
X

खेल। दुबई में खेले गए टी20 वर्ल्डकप (t20 World Cup 2021) के भारत-पाकिस्तान (Ind vs Pak) मुकाबले में पाकिस्तान टीम की ऐतिहासिक जीत हुई है। दरअसल पाकिस्तान ने शुरुआती मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया। रिजवान (79*) और बाबर (68*) ने भारत के गेंदबाजों धागे खोल दिए। वहीं दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को शीर्ष पर आने का कोई मौका नहीं दिया। पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए भारत के 152 के लक्ष्य का पीछा किया और आसानी से हासिल कर लिया। इस मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

इसके साथ ही 152 रनों का पीछा करते हुए, पाकिस्तान ने एक स्थिर शुरुआत की, क्योंकि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने पाकिस्तान की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को अहम जीत दिलाई। दोनों बल्लेबाज शानदार फॉर्म में दिख रहे थे और 10 ओवर की समाप्ति के बाद टीम को 71/0 पर पहुंचा दिया। रिजवान (79) और बाबर (68) दोनों ने न केवल समय पर बाउंड्री लगाई, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया कि वे भारत पर दबाव बनाने के लिए नियमित अंतराल पर स्ट्राइक रोटेट करें।

वहीं बिना विकेट खोए 100 रन का आंकड़ा पार किया। इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने उतरी, भारत ने कप्तान कोहली के अर्धशतक के दम पर अपने 20 ओवरों में 151/7 रन बनाए। भारत के कप्तान ने एक बार फिर दिखाया कि एक बड़ा मैच खिलाड़ी बनने के लिए क्या करना पड़ता है क्योंकि उन्होंने 150 रन के निशान पर अपना पक्ष रखने के लिए 57 रन की गुणवत्ता का प्रदर्शन किया।

और पढ़ें
Next Story