Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: T20 WC 2021 जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का अनोखा जश्न, जूते में बीयर डालकर पीते दिखे कंगारू

दरअसल आईसीसी ने कंगारूओं के जश्न मानने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया, इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने जूते उतारते हैं और फिर उसमें बीयर डालकर पीते हैं।

Video: T20 WC 2021 जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का अनोखा जश्न, जूते में बीयर डालकर पीते दिखे कंगारू
X

खेल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने न्यूजीलैंड (NewZealand) को हराकर टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2021) के खिताब पर अपना कब्जा किया है। दरअसल रविवार को दुबई (Dubai) में खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सात गेंद रहते हुए ये कमाल किया है। इसके साथ ही कंगारू टीम का सबसे फॉर्मेट में खिताब जीतने का सपना पूरा हो गया है जबकि न्यूजीलैंड टीम का वर्ल्डकप जीतने का इंतजार और बढ़ गया है।

जूते में बीयर डालकर पी

वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने खिताब जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया। लेकिन ये जश्न अनोखा था, वो इसलिए क्योंकि खिलाड़ियों ने जश्न मनाते हुए जो बीयर पी वो किसी गिलास में नहीं बल्कि जूते में डालकर पी। दरअसल आईसीसी ने कंगारूओं के जश्न मानने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया, इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने जूते उतारते हैं और फिर उसमें बीयर डालकर पीते हैं। इन खिलाड़ियों में मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू समेत वेड और कई खिलाड़ी शामिल हैं।

हालांकि, जिसने भी इस वीडियो को देखा उसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का इस तरीके से जश्न मनाना अजीब लगा हो, लेकिन ये एक पुरानी प्रथा है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया में जूते में बीयर डालकर पीना पुरानी प्रथा है। इस रिवाज को शूई के नाम से भी जाना जाता है। इस दौरान जूते में बीयर ही डालकर पिया जाता है और जश्न मनाया जाता है।

वॉर्नर और मार्श की बेहतरीन पारी

वहीं मैच की बात करें तो, डेवि़ड वॉर्नर और मार्श की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व विजेता बनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 48 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली। हालाकिं, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवरों में दो विकेट पर 173 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इसके साथ ही न्यूजीलैंड की ये लगातार तीसरी हार है, उसे अभी भी वर्ल्डकप जीतने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। इससे पहले वह 2015 के वनडे वर्ल्डकप में पहली बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन उसका खिताब जीतने का सपना उस समय भी अधूरा रह गया था। फिर 2019 के वर्ल्डकप में उसे इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

Next Story