Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup: वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने किया संन्यास का ऐलान, ऐसा रहा रिकॉर्ड्स का शानदार सफर

4 नवंबर को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हरा दिया, तो वहीं इस हार के बाद दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने फेसबुक लाइव में आईसीसी (ICC) को बताया की वह अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

T20 World Cup: वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने किया संन्यास का ऐलान, ऐसा रहा रिकॉर्ड्स का शानदार सफर
X

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने गुरुवार को टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। दरअसल, 4 नवंबर को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हरा दिया, तो वहीं इस हार के बाद दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने फेसबुक लाइव में आईसीसी (ICC) को बताया की वह अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

ड्वेन ब्रावो का फैन्स को संदेश


इस दौरान ब्रावो ने कहा, "अब मुझे लगता है की मेरे संन्यास लेने का सही समय आ गया है, में क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहा हूं। मेरा करियर बहुत ही शानदार रहा है। मैंने अपनी टीम वेस्टइंडीज का 18 सालों तक प्रतिनिधित्व किया इस दौरान मैंने बहुत कुछ टीम में रहते सीखा, तो वही मेरे करियर में कई उतार-चढ़ाव भी आए। में अपनी वेस्टइंडीज टीम का दिल से आभार करता उन्होंने मुझे टीम में रहते बहुत ही प्यार दिया, वह सभी अच्छे है। साथ ही बता दें साल 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप विजेता रह चुकी वेस्टइंडीज का हिस्सा भी थे ड्वेन ब्रावो उन्होंने ने वेस्टइंडीज के लिए अपने 90 टी-20 मैच खेलने के साथ 1245 रन भी बनाए हैं। तो वही उन्होंने 78 विकेट भी चटकाए हैं।

वेस्टइंडीज vs श्रीलंका

गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में ड्वेन ब्रावो को प्रदर्शन खासा अच्छा नहीं रहा। श्रीलंका ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन का मजबूत स्कोर वेस्टइंडीज के सामने रखा। ड्वेन ब्रावो इस मैच के दौरान अपने 4 ओवर में 42 देकर 1 विकेट झटका। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी पर मुकाबला हार गई। 2 बार टी-20 वर्ल्ड कप विजेता रह चुकी वेस्टइंडीज इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Next Story