Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोमवार को ICC की मीटिंग में स्थगित होगा वर्ल्ड कप 2020, IPL 2020 का होगा रास्ता साफ

ICC Meeting : आईसीसी कल होने वाली मीटिंग में वर्ल्ड कप स्थगित करने का फैसला करेगा, तो बीसीसीआई आईपीएल 2020 को अक्टूबर विंडो के दौरान आयोजित करेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी कह चुके हैं कि पहले वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर फाइनल निर्णय आ जाने दो, उसके बाद आईपीएल 2020 पर पक्का निर्णय लिया जाएगा।

ICC ने नहीं बताया 2021 और 2022 वर्ल्डकप मेजबान देश का नाम, जानिए कहां होगा आयोजन
X

सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (icc meeting) की मीटिंग होगी, जिस पर बीसीसीआई (bcci) समेत सभी भारतीय लोगों की नजर होगी। आईसीसी की इस मीटिंग में उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे T20 वर्ल्ड कप (t20 world cup australia) स्थगित कर दिया जाएगा, क्योंकि मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया इसकी मेजबानी को लेकर मना कर चुका है। पिछले महीने हुई आईसीसी की मीटिंग में अधिकारीयों ने मेजबान देश के निर्णय के बाद भी उसे समय देने का निर्णय लिया था, और मीटिंग जुलाई के लिए स्थगित कर दी गई थी।

अब आईसीसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोमवार को एक बार फिर मीटिंग करेगी, जिसमे इसके आयोजन पर कोई ठोस निर्णय लिया जाएगा। T20 वर्ल्डकप इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से शुरू होना है, लेकिन कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसके आयोजन को स्थगित करना चाहता है।

वर्ल्डकप 2020 के स्थगित होने पर बढ़ेगी आईपीएल की संभावना

अगर आईसीसी कल होने वाली मीटिंग में वर्ल्ड कप स्थगित करने का फैसला करेगा, तो बीसीसीआई आईपीएल 2020 (ipl 2020 latest news) को अक्टूबर विंडो के दौरान आयोजित करेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी कह चुके हैं कि पहले वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर फाइनल निर्णय आ जाने दो, उसके बाद आईपीएल 2020 पर पक्का निर्णय लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के सामने विदेश में आईपीएल 2020 आयोजन करने के लिए UAE देश का नाम सबसे आगे हैं।

आईसीसी चेयरमैन के नाम पर होगी चर्चा

आईसीसी की मीटिंग में नए चेयरमैन के नाम और उसके चयन की प्रक्रिया पर भी चर्चा होगी, इससे पहले पूर्व आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने इस पद से इस्तीफा दिया था जिसके बाद इमरान ख्वाजा को अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया गया था। इमरान ख्वाजा के साथ इंग्लैंड के अध्यक्ष कोलिन ग्रेव्स इस पद के मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी पद के लिए उपयुक्त माना जा रहा है, लेकिन अपने इंटरव्यू के दौरान सौरव गांगुली ने कहा था कि वह अभी यंग है और उन्हें आईसीसी चेयरमैन बनने की कोई जल्दी नहीं है।

Next Story