Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आज होगी ICC की बैठक, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम मुद्दे पर होगी चर्चा

ICC Meeting : आज इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग होने जा रही है, इसमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई के सदस्यों के बीच T20 वर्ल्ड कप 2021 और 2022 की मेजबानी को लेकर चर्चा होगी।

आज होगी ICC की बैठक, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम मुद्दे पर होगी चर्चा
X
भारतीय क्रिकेट टीम

आईसीसी ने पिछली बैठक में बड़ा फैसला सुनाते हुए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया था, जिसके बाद आईपीएल 2020 का रास्ता साफ हो गया था। आईसीसी ने साथ ही अगले तीन सालों में होने वाले वर्ल्ड कप के शेड्यूल की भी घोषणा की थी। इसमें 2 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होने वाला है, जिसमे 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप शामिल है।

आईसीसी ने 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के आयोजन स्थल के रूप में भारत की घोषणा तो की थी लेकिन 2021 और 2022 टी20 वर्ल्ड कप के मेजबान देश का नाम नहीं बताया था। आईसीसी ने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि इन दोनों वर्षों में होने वाले वर्ल्ड कप की मेजबानी पर फैसला आपसी सहमति से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई के बीच लिया जाएगा।

आज होगी आईसीसी की बैठक

आज इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग होने जा रही है, इसमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई के सदस्यों के बीच T20 वर्ल्ड कप 2021 और 2022 की मेजबानी को लेकर चर्चा होगी। दरअसल भारत में होने वाले 2021 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया चाहता है, जिसके बदले में भारत को 2022 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी मिलेगी।

Also Read - बिल्ली के कैच को देखकर हैरान भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर, वायरल हुआ वीडियो

अब बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आपसी सहमति से इस पर फैसला लेना है, और मुमकिन है कि बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2021 की मेजबानी देने के लिए सहमत हो जाएगा।

Next Story