Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुषमा स्वराज के निधन से शोक में डूबा खेल जगत, सहवाग-गंभीर समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

Sushma Swaraj Passes Away पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार को ऐम्स में दिल का दौरा पड़ने से निधन (Sushma Swaraj Passes Away) हो गया। तमाम लोगों के साथ खेल बिरादरी की विभिन्न हस्तियों ने भी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज निधन पर शोक व्यक्त किया है।

सुषमा स्वराज के निधन से शोक में डूबा खेल जगत, सहवाग-गंभीर समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

Sushma Swaraj Passes Away (सुषमा स्वराज का निधन) पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार को ऐम्स में दिल का दौरा पड़ने से निधन (Sushma Swaraj Passes Away) हो गया। वह 67 साल की थी। अपने लोकप्रिय नेता सुषमा स्वराज के निधन से पूरा देश शोक में डूब हुआ है। खेल जगत (Sports Fraternity) में भी शोक की लहर है। तमाम लोगों के साथ खेल बिरादरी की विभिन्न हस्तियों ने भी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज निधन पर शोक व्यक्त किया है।

खेल बिरादरी की विभिन्न हस्तियों ने शोक व्यक्त किया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं श्रीमती सुषमा स्वराज के निधन से बहुत दुखी हूं। एक वरिष्ठ नेता और बीजेपी की स्तंभ, उनको सभी बहुत प्रेम करते थे। उनको हमेशा उन नेताओं में शुमार किया जाएगा जो हमेशा मदद के लिए तैयार रहती थीं। उनके परिवार व मित्रों के साथ मेरी संवेदना है। भारत के लिए बड़ी क्षति।



भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा, सुषमा स्वराज जी के परिवार प्रति संवेदना। ओम शांति। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुषमा स्वराज मेरी सबसे फेवरेट राजनेता में से एक थीं। देश को बड़ा नुकसान।



दिग्गज पहलवान सुशील कुमार भी सुषमा स्वराज के निधन से काफी दुखी है। उन्होंने लिखा, पूर्व विदेश मंत्री के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। सुषमा स्वराज जी के परिवार के प्रति संवेदना। भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा, अभी भी इस खबर पर यकीन नहीं हो पा रहा। यह काफी परेशान करने वाला है। देश के लिए यह एक बड़ा नुकसान है।



सानिया मिर्जा ने सुषमा स्वराज को एक भावुक ट्वीट के साथ श्रद्धांजलि दिया है। उन्होंने लिखा है कि अपनी प्रिय सुषमा स्वराज जी के इस तरह जाने से हैरान हूं। उनके मार्गदर्शन में 'गर्ल चाइल्ड' अभियान में बतौर ब्रांड एंबेसेडर काम करके मैं खुद को सम्मानित महसूस करती हूं। मैं उनके साथ अपने निजी रिश्तों को हमेशा संभालकर रखूंगी। RIP मैम।



सुषमा स्वराज का निधन

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। जहां दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। 2014 में मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सुषमा स्वराज को विदेश मंत्री नियुक्त किया गया था। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए 2019 के लोकसभा चुनावों से हटने का फैसला किया था। अपने कार्यकाल के दौरान सुषमा स्वराज विदेशों में संकट में फंसे भारतीयों की सहायता के लिए काफी सक्रिय और लोकप्रिय थी।

Next Story
Top