Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुरेश रैना और एमएस धोनी की दोस्ती के कुछ अनोखे किस्से, जानें यहां

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को 2 सालों के लिए बैन किया गया था। इसके बाद सभी खिलाड़ियों को गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की टीमों में लिया गया था।

सुरेश रैना और एमएस धोनी की दोस्ती के कुछ अनोखे किस्से, जानें यहां
X

सुरेश रैना- एमएस धोनी (फाइल फोटो)

खेल। सुरेश रैना (Suresh Raina) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की दोस्ती जग जाहिर है। दोनों की दोस्ती इतनी मजबूत है कि दोनों ने एक साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से सन्यास लिया। हालांकि, आईपीएल (IPL) में दोनों साथ में एक ही टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलते हैं। दरअसल सुरेश रैना ने गौरव कपूर (Gaurav Kapoor) के शो 22 यार्ड्स के जरिए अपने और एमएस धोनी (MS Dhoni) की बातचीत के कुछ अनोखे किस्से सुनाए।

रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के दो साल के लिए बैन होने के वक्त के किस्से सुनाए। उन्होंने कहा कि अपनी टीम के पुराने साथियों के खिलाफ खेलना एक मिली-जुली फीलिंग थी। जहां रैना गुजरात लायंस टीम के कप्तान बने थे वहीं धोनी RPS की टीम का नेतृत्व कर रहे थे। रैना ने कहा कि मुझे याद है कि हम राजकोट में खेल रहे थे, अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे। मैकलम नॉन-स्ट्राइक छोर पर थे। और मैं बल्लेबाजी कर रहा था वहीं धोनी विकेटकीपिंग कर रहे थे। फाफ डु प्लेसिस पहली स्लिप में खड़े थे, जब मैं बैटिंग करने आया तो धोनी भाई ने कहा, 'आओ आओ कप्तान साहब आओ' और मैंने कहा, 'अरे हाय भाई हाय, जरा पीछे हो थोड़ा।' जो कि काफी मजेदार था।

बता दें कि, उस समय चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को 2 सालों के लिए बैन किया गया था। इसके बाद सभी खिलाड़ियों को गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की टीमों में लिया गया था।

वहीं दूसरी घटना का जिक्र करते हुए रैना ने बताया कि, साल 2018 में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के दौरान वह जानबूझकर अलग-अलग सामान मांगकर धोनी को परेशान कर रहे थे। जिसके बाद धोनी ने यह तक कह दिया था, "बहुत बड़े वाला है तू।" साथ ही रैना अपनी बात पूरी करते हुए बताते हैं की हम उस सीजन में काफी अच्छा खेल रहे थे। और उन्होंने मुझे कहा, "अगर मेरे पास तुम्हारी टीम होती तो हम चैंपियन बनते" वह मुझे समझा रहे थे।

हालांकि, पुणे और गुजरात दोनों टीमें दोनों ही सीजन में आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई, जिसके बाद से धोनी को कप्तानी से हटा दिया था क्योंकि पूणे टीम 2017 में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से महज 1 रन से हार गई थी।

और पढ़ें
Next Story