Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunil Gavaskar Birthday : इस खास रिकॉर्ड लिस्ट में पहले नंबर पर हैं सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर टेस्ट ही नहीं वनडे क्रिकेट में भी शानदार थे, सुनील गावस्कर ने एकदिवसीय क्रिकेट में 102 परियों में 3092 रन बनाए हैं। सुनील गावस्कर का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के सफल ओपनर की लिस्ट में आता है।

Sunil Gavaskar ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र सरकार को दी 59 लाख की डोनेशन
X
सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (sunil gavaskar) जिन्हे मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर भी अपना आइडल क्रिकेटर मानते हैं, आज अपना 71वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सुनील गावस्कर के नाम वैसे तो कई सारे रिकार्ड्स (sunil gavaskar cricket record) हैं, लेकिन कुछ रिकार्ड्स बहुत खास है जिनमे वह आज तक नंबर वन है।

सुनील गावस्कर ने एक ऐसा ही रिकॉर्ड अपने टेस्ट डेब्यू सीरीज (sunil gavaskar debut) में बना लिया था। दरअसल सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू 1971 में वेस्ट इंडीज के विरुद्ध किया था, और इसी डेब्यू सीरीज में सुनील गावस्कर ने सर्वाधिक रन बनाए थे।

सुनील गावस्कर डेब्यू टेस्ट सीरीज

सुनील गावस्कर ने वेस्ट इंडीज के विरुद्ध इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 774 रन बनाए थे। 1 टेस्ट सीरीज में किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में सुनील गावस्कर पहले नंबर पर हैं। सुनील गावस्कर ने ये कारनामा अपनी पहली टेस्ट सीरीज में ही बना डाला था।

Also Read - पृथ्वी शॉ के शॉट वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं, उनमे बड़ा क्रिकेटर बनने की क्षमता - वसीम जाफर

सुनील गावस्कर वनडे करियर

सुनील गावस्कर टेस्ट ही नहीं वनडे क्रिकेट में भी शानदार थे, सुनील गावस्कर ने एकदिवसीय क्रिकेट में 102 परियों में 3092 रन बनाए हैं। सुनील गावस्कर का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के सफल ओपनर की लिस्ट में आता है। सुनील गावस्कर वनडे क्रिकेट में 83 बार ओपनिंग करने उतरे हैं। वनडे क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए सुनील गावस्कर ने इन परियों में 2651 रन बनाए हैं।

Next Story