Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहले टेस्ट में Stuart Broad को नहीं मिलेगा मौका, इन गेंदबाजों के साथ उतरेगी इंग्लैंड टीम

England Vs West Indies 1st Test : इंग्लैंड में होने जा रही इस सीरीज के लिए मेहमान टीम एक महीने पहले इंग्लैंड पहुंची थी, और क्वारंटाइन में रहने के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने को तैयार है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी 13 क्रिकेट सदस्यों की लिस्ट जारी कर दी है, जो वेस्ट इंडीज के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच में उतरेगी।

Stuart Broad के सिलेक्शन नहीं होने पर हैरान थे जेसन होल्डर, बताई ये वजह
X
स्टुअर्ट ब्रॉड

कोरोना के बाद अब क्रिकेट एक बार फिर बहाल होने जा रहा है, इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज (England Vs West Indies 1st Test) के बीच 8 जुलाई से पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला जाना है। कोरोना के बाद यह पहला आधिकारिक मैच होने जा रहा है, इस मैच को लेकर दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड की नजर बनी हुई है। कोरोना के बीच शुरू हो रहे इस अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) मैच से सभी क्रिकेट बोर्ड को क्रिकेट रिज्यूम करने को लेकर मदद मिलेगी, कि किन सावधानियों के साथ के साथ मैच शुरू हो सकता है।

इंग्लैंड (England) में होने जा रही इस सीरीज के लिए मेहमान टीम एक महीने पहले इंग्लैंड पहुंची थी, और क्वारंटाइन में रहने के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने को तैयार है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने अपनी 13 क्रिकेट सदस्यों की लिस्ट जारी कर दी है, जो वेस्ट इंडीज के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच में उतरेगी।

स्टुअर्ट ब्रॉड को मिलेगा आराम !

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को पहले टेस्ट मैच में आराम दिया जा सकता है। ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि टीम जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को परखना चाहती है।

जोफ्रा आर्चर घुटने की चोट से परेशान थे और टीम से बाहर भी हुए थे, लेकिन वह अब फिट होकर टीम के साथ जुड़ चुके हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह टीम में मार्क वुड को शामिल किया जा सकता है। मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर के साथ टीम में अनुभवी गेंदबाज एंडरसन शामिल रहेंगे।

ऐतिहासिक होगी सीरीज

इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज के बीच ये सीरीज बहुत ही यादगार होने वाली है, क्योंकि कोरोना के बाद यह पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज है। इस मैच और सीरीज के परिणाम को इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, इसलिए दोनों ही टीमें सीरीज को जीतना चाहेगी।

Next Story