Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Chandika Hathurusingha Income Salary: श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच चंडिका हाथुरूसिंघा की इनकम और सैलरी

Chandika Hathurusingha Income Salary: श्रीलंका के मौजूदा कोच चंडिका हाथुरूसिंघा (Chandika Hathurusingha) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है। चंडिका हाथुरूसिंघा ने 1990 में श्रीलंका के लिए सिर्फ 26 टेस्ट और 35 एकदिवसीय मैच खेले, लेकिन वह क्रिकेट की दुनिया में टॉप श्रेणी के कोचों में से एक हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको श्रीलंका क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच चंडिका हाथुरूसिंघा की इनकम और सैलरी (Chandika Hathurusingha Income Salary) के बारे में बताने जा रहे हैं।

Chandika Hathurusingha Income Salary: श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच चंडिका हाथुरूसिंघा की इनकम और सैलरी
X
Sri Lanka Cricket Team Coach Chandika Hathurusingha Income Salary

Chandika Hathurusingha Income Salary चंडिका हाथुरूसिंघा इनकम चंडिका हाथुरूसिंघा सैलरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोच की भूमिका न केवल खिलाड़ियों की तकनीकी कमियों पर काम करना है, बल्कि उन्हें खेल के लिए मानसिक रूप से तैयार करना भी होता है। श्रीलंका के मौजूदा कोच चंडिका हाथुरूसिंघा (Chandika Hathurusingha) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है।


चंडिका हाथुरूसिंघा ने 1990 में श्रीलंका के लिए सिर्फ 26 टेस्ट और 35 एकदिवसीय मैच खेले, लेकिन वह क्रिकेट की दुनिया में टॉप श्रेणी के कोचों में से एक हैं। चंडिका हाथुरूसिंघा श्रीलंका के अलावे कई टीमों को कोचिंग दे चुके और इसमें काफी सफल भी रहे हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको श्रीलंका क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच चंडिका हाथुरूसिंघा की इनकम और सैलरी (Chandika Hathurusingha Income Salary) के बारे में बताने जा रहे हैं।

चंडिका हाथुरूसिंघा की इनकम (Chandika Hathurusingha Income Salary)

श्रीलंका क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच चंडिका हाथुरूसिंघा इस समय क्रिकेट के टॉप 5 महंगे कोचों में से एक हैं। 2005 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना बंद करने के बाद उन्होंने राष्ट्रीय टीम के सहायक कोच बनने से पहले कुछ वर्षों के लिए श्रीलंका के 'ए' टीम के साथ काम किया। हालांकि चंडिका हाथुरूसिंघा जल्द ही सहायक कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया की लीग टीम न्यू साउथ वेल्स के साथ जुड़ गए। हाथुरूसिंघा कुछ सालों के लिए बिग बैश में सिडनी थंडर के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा थे। साल 2014 में कोलंबो में जन्मे चंडिका हाथुरूसिंघा को बांग्लादेश का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। उन्होंने अपनी कोचिंग में बांग्लादेश को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक खास पहचान दिलाई।


टेस्ट क्रिकेट हो या वनडे उन्होंने बांग्लादेश के क्रिकेट के विकास में अहम भूमिका निभाई। साल 2017 में चंडिका हाथुरूसिंघा श्रीलंका के हेड कोच बने। श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर चंडिका हाथुरूसिंघा को सालाना (Chandika Hathurusingha Income) लगभग 3.44 करोड़ रुपये मिलते हैं। चंडिका हाथुरूसिंघा की एक महीने की कमाई (Chandika Hathurusingha Salary) लगभग 11 लाख रुपये है जबकि चंडिका की कुल कमाई (Chandika Hathurusingha Net worth) लगभग 10 करोड़ रुपये के आसपास है।

चंडिका हाथुरूसिंघा टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर और इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस के बाद क्रिकेट दुनिया के सबसे महंगे कोच हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चंडिका हाथुरूसिंघा को मासिक वेतन के रूप में लगभग 60 लाख रुपये मिलते हैं और उनका नाम क्रिकेट दुनिया के महंगे कोचों में आता है।

चंडिका हाथुरूसिंघा का करियर (Chandika Hathurusingha Career)

चंडिका हाथुरूसिंघा श्रीलंकाई क्रिकेट कोच और पूर्व क्रिकेटर हैं। वर्तमान में वह श्रीलंका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं। हाथुरूसिंघा ने 2014 से 2017 के बीच बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात, श्रीलंका ए क्रिकेट टीम, न्यू साउथ वेल्स और सिडनी थंडर को भी कोचिंग दी है।

मध्यम-तेज गेंदबाजी करने वाले एक दाएं हाथ के ऑलराउंडर हाथुरूसिंघा ने श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम के लिए 26 टेस्ट और 35 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले और तमिल यूनियन क्रिकेट एंड एथलेटिक क्लब और मोहाली स्पोर्ट्स क्लब के लिए खेलते हुए उनका एक सफल घरेलू कैरियर रहा।


चंडिका हाथुरूसिंघा रिकार्ड्स (Chandika Hathurusingha Records)

चंडिका हाथुरूसिंघा ने श्रीलंका की ओर से खेले 26 टेस्ट मैचों में 29.62 की औसत से 1274 रन बनाए और साथ ही उन्होंने 17 विकेट भी लिए। हाथुरूसिंघा ने 35 वनडे मैचों में 20.90 की औसत से 669 रन बनाए और साथ ही उन्होंने 14 विकेट भी अपने नाम किए। इसके अलावे चंडिका हाथुरूसिंघा ने 207 फर्स्ट क्लास मैचों में 10,862 रन जबकि 96 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2,203 रन बनाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top