Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राशिद खान ने शेयर किया वीडियो, कहा- अफगानिस्तान कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के साथ खड़ा

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक भावुक वीडियो शेयर कर कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में अपना समर्थन देने के लिए आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान का हर नागरिक इस वक्त भारत के साथ खड़ा है।

राशिद खान ने किया भावुक पोस्ट शेयर
X

Rashid khan

खेल। देश इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus cases in India) की दूसरी लहर के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इस लड़ाई में पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है। पैट कमिंस (Pat Cummins), ब्रेट ली (Brett lee) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने COVID-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में अपना समर्थन देने के लिए आगे आए हैं। अब इस लिस्ट में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक भावुक वीडियो शेयर कर कहा कि महामारी के इस कठिन दौर में अफगानिस्तान का हर नागरिक भारत के साथ खड़ा है।

बता दें कि राशिद के इस वीडियो में अफगानिस्तान के अलग-अलग पेशे से जुड़े लोग कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के साथ खड़े होने की बात कह रहे हैं। इस वीडियो के जरिए लेग स्पिनर ने भारत के सभी लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, बेवजह घर से न निकलने और मास्क पहनने की अपील की। राशिद इस वक्त भारत में ही हैं और सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से आईपीएल 2021 में खेल रहे हैं।

खिलाड़ियों ने बढ़ाए मदद के हाथ

दरअसल बीते सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद का हाथ आगे बढ़ाया था। उन्होंने पीएम केयर्स फंड में ऑक्सीजन सप्लाई में मदद देने के लिए 50 हजार डॉलर यानी लगभग 37 लाख 36 हजार रुपए देने की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने अन्य खिलाड़ियों से भी मदद देने की गुजारिश की थी। इसके बाद ब्रेट ली ने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 1 बिटकॉइन (लगभग 42 लाख रुपए) दान किया था। तब उन्होंने कहा था कि भारत मेरा दूसरा घर है। मुझे अपने क्रिकेट करियर के दौरान यहां के लोगों से जो प्यार मिला और मेरे संन्यास के बाद मेरे दिल में एक खास जगह है।

आईपीएल की दो टीमों ने 9 करोड़ रुपए की मदद दी

वहीं सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी एक दिन पहले कोविड-19 (Covid-19) मरीजों के लिए ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के इरादे से एक करोड़ रुपए दान किए थे। वो हाल ही में कोरोना से ठीक हुए हैं और उन्होंने खुद कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों के लिए प्लाज्मा डोनेट करने का संकल्प लिया है। सचिन के अलावा आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स 7.5 करोड़ रुपए और दिल्ली कैपिटल्स ने 1.5 करोड़ रुपए की मदद दी है। इस राशि का इस्तेमाल जरूरी चिकित्सा आपूर्ति, ऑक्सीजन सिलेंडर और कोविड किट खरीदने में किया जाएगा।


Next Story