Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

South Africa के क्रिकेटर के पहले लीवर-किडनी हुई फैल और अब कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Solo Nqweni : सिर्फ आधा ही ठीक हुआ कि मुझे टीबी हो गया, मेरा लिवर और किडनी खराब हो गई। आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मै नहीं समझ पा रहा हूं कि ये सब मेरे साथ ही क्यों हो रहा है।

South Africa के क्रिकेटर के पहले लीवर-किडनी हुई फैल और अब कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
X

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के यंग क्रिकेटर सोलो एनक्वेनी (Solo Nqweni) के लिए पिछले कुछ समय से सबकुछ सही नहीं चल रहा है। साउथ अफ्रीका के लिए प्रथम श्रेणी में खेलने वाले क्रिकेटर सोलो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Coironavirus Positive Report) आई है। जबकि क्रिकेटर पिछले एक साल से Guillan barre Syndrome बीमारी से जूझ रहे थे। इस आल राउंडर क्रिकेटर ने बताया कि उनका लिवर (Liver) और किडनी (Kidney Failed) भी ख़राब हो चुका है। यानी साउथ अफ्रीका के इस यंग क्रिकेटर इस समय काफी बुरे समय से गुजर रहे हैं।

एक साल से GBS बीमारी से जूझ रहे हैं सोलो

सोलो एनक्वेनी पिछले एक साल से GBS बीमारी (GBS Disease) से जूझ रहे हैं, जीबीएस बीमारी मांसपेशियों को कमजोर बनाती है। सोलो ने ट्वीट कर लिखा- पिछले साल GBS से ग्रसित हुआ, और करीब 10 महीने से इस बीमारी से लड़ रहा हूं। इससे सिर्फ आधा ही ठीक हुआ कि मुझे टीबी (TB Disease) हो गया, मेरा लिवर और किडनी खराब हो गई। आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, मै नहीं समझ पा रहा हूं कि ये सब मेरे साथ ही क्यों हो रहा है।

Also Read- Harbhajan Singh ने कहा- IPL में ये इन टीमों का मैच भारत पाकिस्तान जैसा

साउथ अफ्रीका टीम मदद को आई आगे

सोलो के इलाज के लिए मदद करने को साउथ अफ्रीका पुरुष टीम आगे आई है, और एक कैंपेन के तहत धन जुटाने की कोशिश की जा रही है। साउथ अफ्रीका टीम ने क्रिकेटर के लिए 3300 डॉलर भी मदद के रूप में दिए हैं।

Next Story